पिछले कुछ सालों में भारत के अंदर SUV गाड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। लोगों को इसका प्रीमियम डिजाइन और लुक काफी शानदार और आकर्षक होता है।

ऐसे में Hyundai के तरफ से आने वाली Santa Fe कार SUV सेगमेंट में पूरे देश में बवाल काट रही है। कंपनी ने अपनी इस गाड़ी में काफी ढेर सारे बढ़िया फीचर्स दिए हैं और साथ ही यह बेहतरीन परफार्मेंस के लिए बढिया माइलेज वाला इंजन दिया है।

इस कार की सबसे अच्छी बात यह है कि यह कार अभी आपको मात्र 9 लाख में मिल जाएगी। तो चलिए अब आपको इस कार में कंपनी द्वारा दिए जा रहे फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hyundai Santa Fe के फीचर्स
Hyundai की इस Santa Fe कार में मिलने वाले फीचर्स के बारें में बात करें तो इसमें आपको 2199 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन दिया गया है। जो कि 436.39 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 194.3 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन तथा 7 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी दी गई है। इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज के बारें में बात करें तो इससे आपको आसानी से 13.01 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 10 Kmpl का सिटी माइलेज देती है। इसके साथ ही कार में आप एक बार में ज्यादा से ज्यादा 64 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

Hyundai Santa Fe के सुरक्षा फीचर्स
इस कार की कम कीमत होने के बावजूद कंपनी ने इसमें काफी सारे सुरक्षा फीचर्स दिए हैं। जिसमें आपको एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पैसेंजर तथा ड्राइवर के लिए एयरबैग की सुविधा, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंट्रल लॉकिंग, ब्रेक असिस्ट, साइड तथा फ्रंट इंपैक्ट बीम्स, डोर अजार वार्निंग, सीट बेल्ट वार्निंग, इंजन इमोबिलाइजर, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक, EBD, रियर कैमरा और एंटी थेफ्ट डिवाइस के भी फीचर दिए हैं।

Hyundai Santa Fe की कीमत
आपको बता दें Hyundai की इस Santa Fe गाड़ी को अभी कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू किया गया है लेकिन यदि इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत के बारें में बात करें तो इसकी कीमत 31.27 लाख रुपए थी।
लेकिन आप इसको cardekho.com की वेबसाइट से केवल 9 लाख़ रुपए में खरीद सकते हैं। जिसको आप वेबसाइट में सेकंड हैंड कैटेगरी में जाकर देख सकते हैं और सारी जानकारी निकाल सकते हैं। इसको यहां पर इसके फर्स्ट ओनर ने लिस्ट किया है और इसको अभी तक 60,000 किलोमीटर चलाया है।