आज के युवा लोगों को स्टाइलिश स्पोर्टी और क्रूजर बाइक ज्यादा पसंद करती है। इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड और जावा जैसी कंपनियों की बाइक भारतीय बाजार में पर राज कर रही है। इसके अलावा लोग इस तरह की बाइकों को खूब पसंद कर रहे हैं और मार्केट में इनकी सेल काफी ज्यादा है।

इस तरह की क्रूजर बाइक की लोकप्रियता को देखते हुए Kawasaki जैसी दिग्गज कंपनी ने Eliminator 450 को लॉन्च किया है। जिसके शानदार लुक और दमदार इंजन से लोग बहुत इम्प्रेस हो रहे हैं।

कावासाकी ने इस साल 2024 के शुरूवाती महीने जनवरी में भारतीय बाजार में अपनी Kawasaki Eliminator 450 की शुरुआत की गई थी। इस बाइक के लुक और बुलेट जैसी ताकत के साथ इस बाइक को भारतीय युवाओं खूब पसंद कर रहे हैं।

Kawasaki Eliminator 450 के फीचर्स
कावासाकी कंपनी की स्पोर्ट लुक वाली बाइक Kwasaki Eliminator 450 के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें आपको एलइडी लाइट्स, एक साइड स्टैंड सेंसर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल कंसोल जैसी नए फीचर्स दिए जा रहे हैं। जिससे राइडर को अधिक मात्रा में सुविधा दी जाती है, और साथ ही में ये क्रूजर बाइक टेलीस्कोपिंग फ्रंट और ड्यूल मोनोशॉक रियल ऑब्जर्व के साथ आती है।

Kawasaki Eliminator 450 की दमदार इंजन
कंपनी ने अपनी इस Kawasaki Eliminator 450 बाइक में 451 सीसी पैरेलल ट्रेन इंजन दिया गया है। यह इंजन 9000 आरपीएम पर 45Nm की पावर पैदा करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इस इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। तो वहीं ये गाड़ी 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देने की क्षमता रखती है।

Kawasaki Eliminator 450 की कीमत
इस पावरफुल बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इस कावासाकी एलिमिनेटर 450 को कंपनी ने भारतीय बाजार में 5.62 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर उतारा है। फिलहाल इस बाइक को सिर्फ एक ही कलर वेरिएंट मैटेलिक लाइट ऑप्शन में मार्केट में पेश किया गया है।