भारत का मार्केट किसी भी कंपनी के लिए बहुत है, और यही कारण है कि हर विदेशी कंपनी यहां पर काम करने के लिए हमेशा ही तैयार रहती है। ऐसे ही कोरियाई कंपनी को भारत में बहुत बड़ा मार्केट मिला है।

जैसे कि आपको पता है कि यहां पर हुंडई और किया कि कारें सबसे ज्यादा बिकती है, लोग इनके आकर्षक लुक और दमदार इंजन के कारण इनको खूब पसंद करते हैं। ऐसा ही कुछ समय पहले लॉन्च हुई किया सोनेट के मामले में सामने आया, जब इसकी सेल ने बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है।

आपको बता दें कि इस किया सोनेट कार को लांच हुए अभी 4 साल भी नहीं हुआ है और अभी ही इसके चार लाख से भी ज्यादा यूनिट बिक चुके हैं। लेकिन यह सेल का आंकड़ा सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजार का है।

Kia Sonet कार में मिल रहा डीजल इंजन

बता दें कि इस किया सोनेट को सबसे पहले सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। उसे समय इसको लीडिंग फीचर्स के साथ लांच किया गया था, जिसमें कंपनी ने आकर्षक डिजाइन और कई तरह के बेहतरीन फीचर्स दिए थे। इसके बाद धीरे-धीरे इस कार को अपग्रेड करके बेहतरीन बना दिया गया।
अब इसमें ग्राहक की पसंद को ध्यान में रखकर अलग-अलग इंजन और ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है। इस कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जा रहा है जो अब बंद होता जा रहा है। इसके अलावा इसमें पेट्रोल इंजन का भी विकल्प दिया गया है। जो कि 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसके अलावा इसमें कई तरह के सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

Kia Sonet कार की कीमत

इस शानदार कार की कीमत के बारें में बात करें तो इस कार के नौ वेरिएंट बाजार में मिल रहे हैं, जिसमें पांच लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। इसमें आपको 385 लीटर का बूट स्पेस दिया जा रहा है। यह एसयूवी 7.99 लाख रुपए से शुरू होकर 15.75 लाख रुपए में मिल रही है।

Kia Sonet कार के फीचर्स

इस किया सोनेट में काफी के अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें 10 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल कई कनेक्ट कार फीचर्स, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स और सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर शामिल है।