हमारे देश में Maruti Suzuki की WagonR हैचबैक वाली कार का फेसलिफ्ट वर्जन जल्द ही पेश होने वाला है। जिसकी शुरुआती कीमत भारतीय बाजार में 5.39 लाख रुपये से लेकर 7.10 लाख तक होने की संभावना है।

कंपनी ने इस कार के इंजन और लुक को अपडेट भी करा है। इसमें आपको पेट्रोल engine – 1.0L और 1.2L के साथ मिलने वाला है। इसके अलावा इस कार में कई तरह के आधुनिक फीचर्स भी दिए जाएंगे

कंपनी ने Maruti Suzuki WagonR में आपको 7-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी वाला, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

तो वहीं लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, की-लेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, ORVMs पर टर्न इंडिकेटर्स, फ्रंट फॉग लैंप, ब्लैक्ड-आउट बी-पिलर , स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल्स, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki WagonR का इंजन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Maruti Suzuki WagonR WagonR कार में आपको 1.0 लीटर का K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT में engine और 1.2-लीटर का engine भी दिया जायेगा। तो वहीं इसका 1.0L इंजन 67 bhp की पीक पावर और 89 nm का अधिकतम टार्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। तो वहीं 1.2L पेट्रोल इंजन 90 bhp की अधिक पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके साथ ही इसकी 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन भी देखने को मिलेगी । सीएनजी मोड वाला इंजन 57 bhp अधिक पावर जनरेट कर सकता है।

Maruti Suzuki WagonR का माइलेज
Maruti Suzuki की इस कार में आपको पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर engine भी 25.19kmpl का माइलेज देगी। तो वहीं Maruti Suzuki WagonR WagonR CNG वर्जन में प्रति किलो 34.05km का माइलेज मिलेगा। इसके 1.2-लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43 km प्रति लीटर माइलेज देगी।