मारुति सुजुकी कंपनी भारतीय बाजार में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाए रखती है, जिसकी कारें लोगों को बहुत पसंद आती हैं। यह कंपनी ने अपने अद्वितीय डिज़ाइन और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है।

इसकी कारें उच्च गुणवत्ता, आरामदायक यात्रा, और मजबूत इंजन के साथ जानी जाती हैं। मारुति सुजुकी की कारें आर्थिक और प्रदर्शन के मामले में भी अच्छी हैं। इस कंपनी ने अपनी तकनीकी उन्नति के साथ भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों को जीत लिया है और आगे भी नए उत्पादों की श्रृंखला को बढ़ाते रहेगी।

मारुति सुजुकी कंपनी ने अपनी फेमस और सबसे ज्यादा बिकने वाली कार न्यू जनरेशन स्विफ्ट (2024 Maruti Swift) को लॉन्च कर दिया है। बता दें कि ये नई स्विफ्ट 6.49 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लांच की गई है।

तो वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत मात्र 9.65 लाख रुपये है। इस नई स्विफ्ट को कुल 9 तरह के एक्सटीरियर रंगों में लॉन्च किया गया है। जिसमें इसका सिंगल टोन और डुअल टोन दो तरह के रंग शामिल हैं। कंपनी ने इस कार को दो नए कलर शेड- लस्टर ब्लू और नोवल ऑरेंज में भी लॉन्च किया है।

इस नई मारुति स्विफ्ट की माइलेज भी काफी कमाल की है जो इसके पुराने मॉडल से 14 प्रतिशत अधिक है। कंपनी के अनुसार, स्विफ्ट का मैनुअल वैरिएंट्स 24.8 kmpl और ऑटोमैटिक वैरिएंट्स 25.75 kmpl का माइलेज देती है।

नई मारूति स्विफ्ट के वैरिएंट और रंग

इस साल 2024 मारुति स्विफ्ट के पांच वैरिएंट – LXi, VXi, VXi (O), ZXi और ZXi+ में मिलने वाली है। इसमें नौ अलग-अलग पेंट विकल्प भी मिलने वाले हैं, जिनमें मोनोटोन और डुअल-टोन दोनों विकल्प शामिल हैं।

नई मारूति स्विफ्ट के फीचर्स

यदि इस नई कार के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस न्यू जनरेशन मारुति स्विफ्ट में अब कई तरह के नए फीचर्स दिए जा रहे हैं। कंपनी ने इसके सभी वैरिएंट्स में 6 एयर बैग दिए हैं। इसके अलावा हिल होल्ड असिस्ट, थ्री पॉइंट सीट बेल्ट और नया सस्पेंशन सेटअप भी दिया गया है। इसके कार के केबिन में अब पहले से बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है।