यदि आप शानदार माइलेज, दमदार इंजन और फीचर्स से भरपूर कॉम्पैक्ट SUV को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी ब्रेजा आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की काफी धूम मची हुई है, ऐसे में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की ब्रेजा (Brezza) एक जानी-मानी नाम है जिसकी कारों को भी देश में काफी पसंद किया जाता है। तो चलिए अब आपको इस शानदार कॉम्पैक्ट SUV के बारे में डिटेल्स में बताते हैं।

Brezza के फीचर्स
मारुति ब्रेजा में एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, LED टेल लैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, सनरूफ, और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Brezza के स्पेसिफिकेशन
भारत के ज्यादातार घरों में बड़ी फैमिली रहती है तो बता दें कि मारुति ब्रेजा में 5 लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह है। इसके साथ ही, इसका बूट स्पेस भी काफी अच्छा है, जो कि 328 लीटर का है, इससे आप इस कार में आसानी से अपनी सामान भी रख सकते हैं।

Brezza का दमदार इंजन
इस कार में दिए गए इंजन के बारे में बात करें तो इस मारुति ब्रेजा में 1.5-लीटर K15C डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103.5 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ये भी माइलेज के मामले में SUV से कम नहीं है। ये 18.7 किमी/लीटर और हाईवे पर 20.5 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Vitara Brezza की कीमत
कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत 8.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की थी, ये एक पुरानी कार है। यदि आप इस तरह से कार लेना चाहते है तो मात्र 3.22 लाख रुपये में ले सकते हैं। Cardekho.com वेबसाइट पर ये कार लिस्टेड है, ये अभी तक 39528 km चल चुकी है।