नई दिल्ली। पंजाब की फरीदकोट सीट इन दिनों गायकों के सुर से सजती नजर आने वाली है इस बार  चुनावी मैदान की जंग में बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलने वाला है। जिसमें यहां की सीट से दो कलाकारों ने चुनावी ताल ठोकी है। जिसमें एक ओर जहां बीजेपी ने हंस राज हंस को मैदान में उतारा है, वहीं आम आदमी पार्टी ने गायक करमजीत अनमोल को यहां का उम्मीदवार बनाया है. उधर, मौजूदा कांग्रेस ने भी सांसद मोहम्मद सादिक को टिकट पाने का दावेदार ठहराया हैं। इन गायको के बीच अब  फरीदकोट सीट से दिवंगत इंदिरा गांधी के हत्यारे बेअंत सिंह का बेटे सरबजीत सिंह खालसा इस चुनावी जंग में उतरने का ऐलान किया है। जो फरीदकोट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव से लड़ने वाले उम्मीदावों में आप इन बड़े गायकों के नाम के साथ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों में शामिल बेअंत सिंह के बेटे सरबजीत सिंह का नाम भी शामिल हो रहा है जिन्होनें घोषणा करते हुए कहा कि वह पंजाब की फरीदकोट सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे।

बेअंत ने की थी इंदिरा की हत्या

बता दें कि 31 अक्टूबर, 1984 को बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने तत्कालीन भारत की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi Death) को गोली मारकर हत्या की थीं। जिसमें  सतवंत सिंह और इंदिरा को मारने के जुर्म में कहर सिंह को फांसी की सजा सुनाई गई थी। वहीं बेअंत सिंह को वहां पर मौजूद इंदिरा के सुरक्षाबलों ने तत्काल मार गिराया था।

सरबजीत सिंह ने इससे पहले भी साल 2004 में बठिंडा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। जिसके बाद उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा। चुनाव में उन्हें 1.13 लाख वोट मिले थे। जिसके बाद साल 2007 में बरनाला की भदौर सीट से पंजाब विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन वहां भी असफलता ही हाथ आई।

मां रोपड़ सीट से रही हैं सांसद

साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भी सरबजीत सिंह को फतेहगढ़ साहिब सीट से हार का सामना करना पड़ा। उनकी मां बिमल कौर 1989 में रोपड़ सीट से सांसद (Ropar Lok Sabha Seat) चुनी गईं। बता दें कि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए 1 जून को मतदान होगा।

वहीं आम आदमी पार्टी ने फरीदकोट लोकसभा सीट से अभिनेता करमजीत अनमोल को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने गायक हंस राज हंस को चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस और शिअद ने अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।