हुंडई काफी समय से भारत में कारों को लांच कर रही है और भारत की कंपनियों को बड़ी टक्कर दे रही है। इस सेगमेंट में टाटा ने अपनी टिगोर सेडान को भी लांच किया है, जिसमें हुंडई ऑरा भी आती है। इसने भारतीयों पर अपना गहरा असर छोड़ा हुआ है।

पिछले महीने यानी मार्च 2024 के आंकड़ों को देखें तो इसकी सेल में काफी वृद्धि हुई है। कंपनी ने दावा किया है कि हुंडई औरा 4883 यूनिट की सेल कर चुकी है, तो वहीं पिछले साल केवल 3774 यूनिट की सेल की थी।

Hyundai Aura की सेल

इन आंकड़ों के साथ मार्च 2024 में हुंडई और देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान बन चुकी है। तो वहीं पहले नंबर पर मारुति सुजुकी डिजायर कायम है। इस खूबसूरत सिडान की कीमत 6.49 लाख रुपए से लेकर 9.05 लाख रुपए तक है।

इस कार को पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन विकल्प के साथ लांच किया गया है। जिसमें आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। लेकिन पहले से डीजल इंजन में भी ले जाने का विचार किया जा रहा है, लेकिन बाद में ऐसा कुछ नहीं हुआ था।

इस इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों गियर बॉक्स का विकल्प मिल रहा है। लेकिन सीएनजी वेरिएंट में सिर्फ मैन्युअल गियर बॉक्स का विकल्प मिल रहा है।

Hyundai Aura कार का माइलेज व फीचर्स

हुंडई ऑरा एक बहुत ही खूबसूरत सेडान है, जो कि 17 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। तो वहीं इसकी सीएनजी के साथ यह कार 22 किलोमीटर का माइलेज देती है, जिसमें आपको काफी अच्छे फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, सीट बेल्ट अलर्ट सिस्टम, एटोमेटिक एडजस्टेबल orvm, सीट एडजस्टेबल जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।
यदि आप भी इस नई कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो फिर हुंडई ऑरा को भी देख सकते हैं। जिसमें काफी अच्छा बूट स्पेस और लेग रूम दिया जा रहा है।