भारत में लोगों को लग्जरी कारों का शौक बढ़ गया है, इसलिए लोग एसयूवी कारों को ज्यादा पसंद किया जाता है। बता दें कि इस समय भारतीय वाहन बाजार में टाटा मोटर्स से लेकर महिंद्रा, किआ और मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी खूब बिक रही हैँ।

कंपनियां लोगों को आकर्षित करने के लिए इन लग्जरी कारों में एडवांस फीचर्स देने के अलावा काफी आकर्षक लुक भी दे रही हैं। यदि खासतौर पर मारुति सुजुकी की बात करें तो आपको इसके एसयूवी सेगमेंट में मारुति ब्रेजा देखने को मिलेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में काफी स्टाइलिश लुक दिया हुआ है, और इसको अपने लुक और परफॉरमेंस के लिए ही जाना जाता है। तो चलिए अब आपको इस कार के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Maruti Brezza कार का पावरफुल इंजन
आपको बता दें कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति ब्रेजा में आपको 1662 सीसी का इंजन दिया गया है, जिसकी क्षमता 6000 आरपीएम पर 101.65 bhp का अधिकतम पावर और 4400 आरपीएम पर 136.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इसके बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस एसयूवी कार में आपको 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जा रहा है। ये शानदार एसयूवी कार 17.38 किलोमीटर प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज देती है।

Maruti Brezza कार की कीमत
मारुति ब्रेजा को काफी आकर्षक लुक दिया गया है, इसमें काफी पॉवरफुल इंजन भी दिया है। कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में ज्यादा माइलेज के साथ ही कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। इस लग्जरी कार की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसके बेस मॉडल को 8.29 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर उतारा है। तो वहीं इस एसयूवी की ऑन रोड कीमत 9,32,528 रुपये तक है।

Maruti Brezza कार के लिए आकर्षक प्लान
यदि आप इस मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) कॉम्पैक्ट एसयूवी को खरीदना चाहते हैं, लेकिन आपका बजट नहीं है तो आप इसके बेस मॉडल को फाइनेंस प्लान के तहत खरीद सकते हैं।
इसके लिए आपको 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट करनी होगी। इसके बाद बैंक यह लोन 5 वर्ष यानी कि 60 महीनों की अवधि के लिए दे देगी। जिसमें आपको हर महीनें 17,607 रुपये की ईएमआई देनी होगी।