हमारे देश में आज के समय में इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसलिए ही इसकी कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है।

तो वहीं दूसरी तरफ देश की सबसे बड़ी ई-स्‍कूटर निर्माता व विक्रेता कंपनी ने अपने स्कूटरों की कीमत में 10 हजार रुपये तक की कटौती कर दी है। यदि आप भी एक ई-स्‍कूटर खरीदने के बारे में प्‍लान कर रहे हैं तो यह सबसे सही मौका है।

इस शानदार स्कूटर को खरीदने में आप 10 हजार की बड़ी बचत भी कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक दोपहिया विनिर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने बीते सोमवार को अपने प्रवेश-स्तर के मॉडल एस1 एक्स के सभी संस्करणों की कीमतों में 5,000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक की कटौती कर दी है।

इस तरह ही इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत में कटौती के साथ ही ओला का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अब परंपरागत स्कूटर मॉडलों के आसपास पहुंच गया है।

किस कीमत में लांच हुआ स्‍कूटर
Ola ने S1 X मॉडल को इस साल फरवरी में 79,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया था. इसके सबसे उन्नत संस्करण की कीमत 1,09,999 रुपये रखी गई थी. ओला इलेक्ट्रिक के मुख्य विपणन अधिकारी अंशुल खंडेलवाल ने कहा है कि इस प्रवेश-स्तर के स्कूटर की कीमतें तत्काल प्रभाव से कम कर दी गई हैं और अगले सप्ताह से इनकी आपूर्ति भी शुरू हो जाएगी.

अब कितनी है इसकी कीमत
कंपनी द्वारा कीमत में कटौती की घोषणा के बाद ही इस मॉडल के शुरुआती संस्करण की कीमत 69,999 रुपये तय कर दी गई है। तो वहीं इसके उन्नत संस्करण की कीमत 99,999 रुपये है।

पेट्रोल के बराबर हो सकती है ई-स्‍कूटर की कीमत
ओला इलेक्ट्रिक के मुख्य विपणन अधिकारी अंशुल खंडेलवाल ने कहा कि, एक औसत इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये के बीच होने से ग्राहकों से ऐसी प्रतिक्रिया मिली है कि जब इसकी कीमतें पेट्रोल स्कूटर के बराबर होंगी तो वे उसके बारे में ही सोचेंगे। इस बात का ख्याल रखते हुए इसकी कीमतों में कटौती का फैसला किया गया है।