आज के युवाओं को टू व्हीलर बाइक चलाना पसंद आता है और इसलिए ही वाहन निर्माता कंपनियां स्मार्ट लुक और शानदार फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक बाइकों को निकालने में लगी हुई हैं।

युवाओं के लिए बाइक में सबसे ज्यादा आकर्षण बाइक का लुक है तो वहीं इसके माइलेज और परफॉर्मेंस पर भी ध्यान दिया जाता है। इसलिए ही सभी कंपनियां स्पोर्ट्स बाइक की तरफ काफी ज्यादा ध्यान देती हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में हीरो कंपनी ने भी अपनी करिज्मा XMR और मावेरिक जैसी बाइक को लॉन्च किया था। इसके अलावा इस स्कूटर सेगमेंट के बारे में बात करें तो बर्गमैन एक ऐसी स्कूटर है जो सबसे अच्छी डिजाइन के साथ आती है।

Royal Enfield देगी Suzuki Burgman से टक्कर
लंबे सफर के बाद आप सुजुकी बर्गमैन (Suzuki Burgman) का प्रयोग कर सकते हैं। इसलिए ही बताया जा रहा है कि ये स्कूटर रॉयल एनफील्ड को टक्कर दे सकती है। इस सुजुकी बर्गमैन की कीमत 94 हजार रुपए से लेकर 114000 तक होती है। लेकिन यदि आपके पास इतने पैसे नहीं है तो आप इस स्कूटर को 30 से 35 हजार रुपए में भी खरीद सकते हैं।

Suzuki Burgman स्कूटर के फीचर्स
सुजुकी बर्गमैन में आपको 124 सीसी का फोर स्ट्रोक 1 सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन 6500 आरपीएम पर 8.6 पीएस का पावर और 5500 आरपीएम पर 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।
इसके BS 6 कैटेगरी में दिए गए इंजन के द्वारा बहुत ही कम प्रदूषण फैलता है। इस स्कूटर का लुक काफी अच्छा है, लेकिन इसकी कीमत अन्य स्कूटर के मुकाबले में थोड़ी सी ज्यादा है। लेकिन आप इसको सेकंड हैंड खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत 30,000 से शुरू होती है।

कम दाम में मिल रही Burgman
सुजुकी बर्गमैन (Suzuki Burgman) को सबसे पहले साल 2018 में लॉन्च किया गया था। ओएलएक्स पर इसके साल 2018 मॉडल की कीमत फिलहाल ₹35,000 रूपये है, और यह स्कूटर 50,658 किलोमीटर तक चल चुकी है।
इतनी ज्यादा चली हुई इस स्कूटर की कंडीशन काफी अच्छी है। आप साइट में जाकर इसकी पूरी डिटेल को चेक कर सकते हैं और टेस्ट राइड लेकर इसकी जांच भी कर सकते हैं।

इसके अलावा Olx पर आपको इसके 2020 मॉडल में मिल जाएगा, यहां पर इसकी कीमत 50,000 रूपये है यह स्कूटर बहुत ही कम चली हुई है और इसकी कीमत इतनी ज्यादा है। हालांकि आप इसको लंबे समय तक अपने साथ रख सकते हैं। सुजुकी बर्गमैन एक अच्छा विकल्प है, तो वही 50,000 में यह एक अच्छी है।