भारत में बाइक चलाने का शौक लोगों के बीच गहराई से बसा हुआ है। यहां की विविधतापूर्ण भौगोलिक स्थितियाँ और जीवंत संस्कृति बाइक राइडिंग के अनुभव को और भी रोमांचक बना देती हैं।

इस बढ़ती मांग को देखते हुए, वाहन निर्माता कंपनियां लगातार नई और उन्नत तकनीकी से लैस बाइक्स को बाजार में उतार रही हैं। इन बाइक्स का उद्देश्य न केवल आरामदायक और सुरक्षित यात्रा प्रदान करना है।

बल्कि वे पर्यावरण के अनुकूल विकल्पों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह सब मिलकर भारतीय बाजार में बाइकिंग कल्चर को नई ऊंचाइयों तक ले जा रहा है।

यदि आप धांसू लुक, दमदार इंजन और फीचर्स से भरपूर एक पावरफुल बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो TVS Apache RTR 310 बाइक आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। तो चलिए अब आपको इस बाइक के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैँ।

TVS Apache RTR 310 के फीचर्स
TVS की इस बाइक को स्पोर्टी डिजाइन और एलईडी लाइटिंग के साथ धमाल मचाने के लिए तैयार किया गया है। जिसमें आपको फुल डिजिटल स्पीडोमीटर दिया जा रहा है, जो ना सिर्फ स्टाइलिश दिखता है बल्कि सारी जरूरी जानकारी भी देता है। इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन सिस्टम जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिल रही हैं।

TVS Apache RTR 310 का इंजन
कंपनी ने अपनी इस बाइक में 312 सीसी का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है, जो कि 34 पीएस की अधिकतम पावर और 27.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

TVS Apache RTR 310 का माइलेज
स्पोर्ट लुक वाली बाइकों को खरीदने में लोग कई बार सोचते हैं क्योंकि उनको माइलेज की चिंता रहती है। लेकिन TVS Apache RTR 310 में आपको यह परेशानी नहीं होगी। यह करीब 33 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

TVS Apache RTR 310 की कीमत
TVS की इस बाइक की ऑन-रोड कीमत करीब 3 लाख 10 हजार 702 रुपये है। यह सिर्फ एक वेरिएंट और दो कलर ऑप्शन – रेसिंग रेड और टाइटेनियम ब्लैक में मार्केट में मिल रही है। आप इस बाइक को EMI पर भी खरीद सकते हैं, जिसके लिए आपको 31 हजार रुपये की डाउन पेमेंट और 6% की ब्याज दर के साथ हर महीने 8400 रुपये की किस्त देनी होगी।