वर्तमान समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। अतः एक ही नौकरी में आजकल लोगों की पूर्ति नहीं हो पा रही है। यही कारण है की अब लोग लगातार नए नए बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी निकाल रहें हैं ताकी वे एक अच्छी इनकम प्राप्त कर सकें। यदि आप भी अच्छी इनकम प्राप्त करना चाहते हैं तो हम आपको यहां एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहें हैं। जिससे आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। इस बिजनेस को आज हजारों लोग करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। आइये अब आपको इस बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको शायद पता ही होगा की आजकल काफी नोट इस प्रकार के हैं। जो मार्केट के चलन से बाहर हो चुके हैं। इस प्रकार के नोटों को हम लोग कहीं भी डाल देते हैं। लेकिन आपको बता दें की आजकल ऐसे ही पुराने तथा दुर्लभ नोटों की कीमत वैश्विक बाजार में लाखों में है। बड़ी संख्या में लोग अपने नोटों को वहां सेल कर अच्छा पैदा कमा रहें हैं। यदि आपके पास भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप भी इस कार्य को करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

50 का नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार की कीमत वाले नोटों को सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय 50 रुपये के नोट की कीमत काफी ज्यादा है। बता दें की यह नोट बेहद ख़ास है। बता दें की इस नोट का रंग गुलाबी है तथा इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर IG पटेल के हस्ताक्षर हैं। इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 8 लाख रुपये में आसानी से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको सबसे पहले CoinBazar की वेबसाइट पर विजिट करना होता है। यहां आपको सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है तथा अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।