यामाहा एक विश्वसनीय नाम है जब बात बाइक्स की आती है। उनकी दुर्धर्ष डिज़ाइन, शक्तिशाली इंजन और उत्कृष्ट प्रदर्शन ने लोगों का दिल जीता है। अब, यमाहा एक नई क्रीएटिविटी के साथ स्कूटर मार्केट में उतरा है।

इस नए स्कूटर में उनकी परंपरागत गुणवत्ता और आधुनिक तकनीक का संयोजन है। यमाहा का यह नया स्कूटर एक नयी राह दर्शाएगा, जो स्वाभाविक अभिवृद्धि, सुरक्षा, और शैली को साथ लेकर आता है। जैसा कि हम यमाहा से अपेक्षा करते हैं, यह स्कूटर भी नई उच्चाधिकारिता को परिचित कराता है।

भारत में स्कूटर मार्केट अब काफी फैल गया है। आपको मार्केट में कई तरह के डिजाइन आ गये हैं और साथ ही इंजन के भी काफी तरह के ऑप्शन दिए जाएंगे। यामाहा के पास भी एक बेहद स्टाइलिश सुपर मैक्सी स्कूटर है जिसका नाम AEROX 155 है।

बता दें कि अब कंपनी ने इस स्कूटर को स्मार्ट की (Smart Key) के साथ भारत में लॉन्च किया है। जिसकी एक्स-शो रूम कीमत 1,50,600 लाख रुपये है। तो चलिए अब आपको स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Yamaha AEROX 155 का दमदार इंजन
यामहा की इस बाइक में 155cc का ब्लू कोर लिक्विड कूल्ड, 4 स्ट्रोक, 4 वाल्व इंजन दिया गया है जो कि 15 PS की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जनरेट किया जा सकता है। इसमें E20 फ्यूल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्कूटर का इंजन काफी पावरफुल है और यह बेहतर परफॉरमेंस देता है लेकिन इसका माइलेज ज्यादा अच्छा नहीं है।

Yamaha AEROX 155 का डिजाइन
Yamaha में मैक्सी स्टाइल स्पोर्ट्स स्कूटर है जो कि अपने सेगमेंट में काफी बेहतर है। इसमें आपको ट्विन LED हैडलैंप और रियर में भी LED लाइट देखने को मिल रही है। इसमें LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जहां ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और फ्यूल कंज्प्शन दिया जाता है। इस स्कूटर में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी जा रही है। इसमें smart key की मदद से सेफ्टी से लेकर सुविधा दी जा रही है।