यामहा की बाइक को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। आजकल स्कूटरों के चलन के कारण ही इस कंपनी ने मार्केट में अपने कमाल के फीचर्स वाले स्कूटरों को लांच कर चुकी है।

आज के जवान लोगों में Yamaha के स्कूटर को लेकर बहुत ज्यादा क्रेज है, क्योंकि अपनी डैशिंग लुक वाली बाइक के साथ इनके स्कूटर भी अन्य तरह कंपनियों के स्कूटरों से अलग होते हैं।

यामाहा कंपनी की स्कूटरों को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस स्कूटर का नाम Yamaha Aerox S है और इसमें दिए गए फीचर्स भी कमाल के हैं।

दरअसल कंपनी ने अपने इस नए स्कूटर को लांच कर दिया है। इस स्कूटर को अपने डैशिंग अवतार के साथ काफी ही इसमें कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं। तो चलिए हम आपको इस स्कूटर की पूरी जानकारी के बारे में बताते हैं।

Yamaha Aerox S के फीचर्स
Yamaha की इस स्कूटर का सबसे बड़ा आकर्षण इसका Smart Key वाला फीचर है। इस स्कूटर में आपको चाबी लगाने की आवश्यकता भी नहीं होती हैं। स्कूटर प्रॉक्सिमिटी डिटेक्शन टेक्नोलॉजी का यूज़ करके चाबी का पता लगाया जाता है और इससे इग्निशन शुरू हो जाता है। यामाहा ने इसमें बजर साउंड की फैसिलिटी भी दी हुई हैं।

इसके अलावा इसमें traction control system, All LED lights, an automatic start/stop system और silent start motor दी जा रही हैं। इसके साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर भी दिया जा रहा है, इसमें Y-कनेक्ट एप्लिकेशन के जरिये फ़ोन से काम करता है। इसमें 12V पावर सॉकेट भी दिया जा रहा हैं जिससे आप फ़ोन को चार्ज कर सकते हैं।

Yamaha Aerox S का इंजन
Yamaha YZF-R15 और MT-15 जैसे स्कूटर में मिलने वाला इंजन की तरह ही इसमें भी यही इंजन दिया गया है लेकिन कुछ बदलाव इसमें किये गए है। यह एक 155cc लिक्विड-कूल्ड इंजन हैं जो 8,000rpm पर 14.8bhp की पावर और 6,500rpm पर 13.9nm पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

Yamaha Aerox S की कीमत
Yamaha Aerox S अपने Aerox 155 का टॉप-एंड वैरिएंट है, जिसकी शुरुवाती एक्स शोरूम कीमत 1,50,600 रूपए है। इस स्कूटर के मार्केट में दो कलर ऑप्शन Silver और Racing Blue मिल जायेंगे।