Electric Scooter: 2023 ऑटो एक्सपो में एक से बढ़कर एक शानदार और बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए गए, जिसको देखकर लोग काफी आकर्षित हुए. बढ़ती महंगाई को देखकर ज्यादातर टू व्हीलर निर्माता स्कूटर कंपनियां अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रहीं हैं और 2023 ऑटो एक्सपो में भी भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए गए जिसमें Joy e-bike की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर MIHOS को भी लॉन्च किया गए. इस स्कूटर को लोग ने काफी पसंद किया.

ऑटो एक्सपो में पेश होने के बाद से ही इस स्कूटर की ताबड़तोड़ बुकिंग होना शुरू हो गई. केबल 15 दिनों में ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग का आंकड़ा 18,600 तक जा पहुंचा.

कंपनी द्वारा बयान जारी किया गया है जिसमें यह कहा गया है कि आने वाले मार्च के महीने तक इस स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा यानी 2023 मार्च के महीने में आपको यह स्कूटर सड़कों पर नजर आने लगेगा. आइए आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में पूरी डिटेल में बताते हैं.

कंपनी द्वारा बयान हुआ जारी

MIHOS इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कंपनी द्वारा बड़ा बयान जारी किया गया है जिसमें यह ऐलान कर दिया गया है कि आने वाले मार्च के महीने में इस स्कूटर की डिलीवरी हो जाएगी. कंपनी द्वारा एक इंटरव्यू में कहा गया ऑटो एक्सपो में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर हमें अच्छा फीडबैक मिला और लोगों में इसको खरीदने की उत्सुकता मिली. इसी के साथ साथ कंपनी द्वारा यह भी कहा गया कि इस इलेक्ट्रिक फीचर में बहुत सारे एडवांस और स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं जो सभी ग्राहकों की डिमांड को पूरा करने में सक्षम रहेंगे साथ ही साथ उन्होंने आगे यह भी कहा कि हमें उम्मीद है कि मार्च में इस स्कूटर की डिलीवरी होने के बाद इसकी सेल्स में अच्छा खासा उछाल देखने को मिल सकता है.

MIHOS इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

सबसे पहले आपको बता देते हैं कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बॉडी कैसी होगी? आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बॉडी मटीरियल पॉली डाइक्लोपेंटाइाईन मटीरियल के साथ मजबूत वर्ज़न में दी जाएगी. बैटरी की बात करें तो इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 1500W मोटर दी जाएगी जो की 95 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम रहेगा. इस स्कूटर की टॉप स्पीड का अंदाजा लगाया जाए तो कंपनी का कहना है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे रहने वाली है. इस स्कूटर को फुल चार्ज और लगभग 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं और फुल चार्ज करके आप इस स्कूटर को कम से कम 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं.

MIHOS इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो 2023 ऑटो एक्सपो में इसे 1.35 लाख रुपये ने पेश किया गया था जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत बताई गई थी.