नई दिल्ली : भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में अब की बड़ी कपंनियां राज कर रही है। जब से सरकार ने मेड इन जिंडिया पर जोर दिया है तब से बाहरी कपंनियों की जगह भारत की कपंनियां भी नए नए फीचर्स के वाहन उतारकर दूसरी बड़ी कपंनियों को मात देने में पीछे नही हैं। अभी हाल ही में दो पहिया बनाने वाली हैदराबाद की कंपनी PURE EV ने अपना एक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Scooter) भारत में भी पेश किया है।

PURE EV ePluto 7G Pro कीमत

कंपनी के द्वारा पेश के जाने वाले नए E-स्कूटर का नाम PURE EV ePluto 7G Pro हैं जिसकी X-शोरूम कीमत देश में कुल 94,999 रुपये से शुरू हो रही है। स स्कूटर को जो लोग खरीदना चाहते है बुकिंग जारी है। सके खरीदने के लिए ग्राहक देश के किसी भी PURE EV डीलरशिप से इस E-Scooterको ऑनलाइन आर्डर करा सकते हैं. मई 2023 के अंत तक लेटेस्ट EV की डिलीवरी की शुरू हो जाएगी।

PURE EV ePluto 7G Pro: Degine और फीचर्स : 

इस स्कूटर को खदीने का मन यदि पने बना ही लिया है तो जान लें इसके फीचर्स के बारे में..

PURE EV ePluto 7G E-स्कूटर कि Degine काफी हद तक पुराने जमाने के स्कूटर के जैसे ही है। इसका हेडलैंप सर्कुलर LED DRL के साथ राउंड शेप में दिया गया है। सके तीन कलर आपको देखने में मिल सकते हैजिसमें   मैट ब्लैक (Matte Black), ग्रे (Grey) और सफेद (White) कलर शामिल हैं।

PURE EV ePluto 7G Pro बैटरी

PURE EV के ePluto 7G में जहां 1.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है तो वहीं AIS 156 सर्टिफाइड 3.0किलोवाट की बैटरी दी गई है। कंपनी का इस बैटरी को लेकर दावा करती है कि इसे एक बार फुल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 से 150 Km का रेंज देने में सक्षम हैं। यह EV में 3 राइडिंग मोड मिलते हैं। इस स्कूटर की खासियतो को देखते हुए इसके लिए 2000 से अधिक आर्डर मिल चुके है।