RBSE 10th 2023 Updates: लंबे समय से इंतजार कर रहे छात्र के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (RBSE) की ओर से आज खुशखबरी मिल ही गई है। आज 12वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया है, जिसके बाद से स्टूडेंट्स के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ उठी है। जो छात्र अपने परिणा के बारे में जानने के लिए काफी उत्साहित हैं वे लोग आराम से आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in के माध्यम से अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

इस वेबसाइट पर पने परिणाम को चेक करने के लिए आपको सिर्फ रोल नंबर और डेट ऑफ़ बर्थ डालने की जरुरत पड़ेगी। अब ये बात भी सामने आ रही है कि RBSE बोर्ड 10वीं के परिणामों को भी जल्द ही घोषित कर सकता है।

ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो आरबीएसई इस सप्ताह के अंत तक राजस्थान 10वीं बोर्ड परिणाम 2023 जारी कर सकता है। हालांकि, अभी तक रिजल्ट के कब  तक जारी करना है इसकी कोई सटीक डेट सामने नहीं आई है और ना ही आधिकारिक तौर पर कोई सूचना दी गई है। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट – rajeduboard.rajasthan.gov.in पर अपने आरबीएसई 10वीं परिणाम 2023 के रिजल्ट को आराम से चेक कर सकते हैं।

ऐसे में स्टूडेंट्स को यहीं सलाह दी जाती है कि जब तक परिणाम के बारे में पता ना चले तब तक समय – समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहे, क्योंकि किसी भी वक्त रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

RBSE 10th Result 2023: कक्षा 10 वीं का रिजल्ट कहां चेक करें?

राजस्थान.indiaresults.com

rajshaladarpan.nic.in

rajresults.nic.in

rajeduboard.rajasthan.gov.in

RBSE 10वीं रिजल्ट 2023: ऑनलाइन रिजल्ट कैसे चेक करें?

-आरबीएसई की कोई भी आधिकारिक वेबसाइट, यानी rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाये।

-फिर होमपेज खोलें, इसके बाद आरबीएसई 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करें

-लॉगिन डिटेल्स जैसे रोल नंबर, जन्म तिथि आदि डालकर दर्ज करें।

– सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको आरबीएसई बोर्ड परिणाम 2023 आपकी स्क्रीन पर नजर आएगा।

-आप चाहें तो अपने रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं या फिर प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।