Rajasthan Roadways Jobs 2023: राजस्थान रोडवेज ने कई सालों से रिक्त चल रहे पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। राजस्थान में बजट सत्र के अंदर सीएम ने नौकरियों का पिटारा खोला था। 10वीं पास के लिए रोडवेज विभाग ने 5740 पदों पर यह नौकरी निकाली है। Rajasthan Roadways Bharti 2023 को लेकर जानने के इच्छुक युवा विभाग की वेबसाइट पर देख सकते हैं। RSRTC Rajasthan Roadways Conductor Bharti 2023 के लिए आवेदक के पास वैद्य लाइसेंस होना जरुरी है। Rajasthan Roadways Vacancy 2023 के लिए सरकार ने पूर्व में भी घोषणा की थी। रोडवेज कंडक्टर पद के अतिरिक्त ड्राइवर और आर्टिजन ग्रेड की रिक्तियां भी निकाली गई है।

Rajasthan Roadways Bharti 2023

राजस्थान रोडवेज भर्ती में विज्ञापित पदों को लेकर शासन से भर्ती को मंजूरी मिल गई है। जल्द ही रोडवेज भर्ती के लिए ऑपरेटर, एलडीसी, टेक्निकल स्टाफ आदि के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के बारे में सभी कुछ जानकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी। राजस्थान रोडवेज में ड्राइवर और कंडक्टर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास होती है। साथ ही ड्राइवर के लिए ड्राइविंग लाइसेंस हैवी होना जरुरी है। कंडक्टर के लिए परिचालक लाइसेंस होना जरुरी है।

ड्राइविंग के रिक्त पदों के लिए आवेदक के पास 3 साल पुराना हैवी लाइसेंस जरुरी है। परिचालक का लाइसेंस बनवाने के लिए आपको पहले प्राथमिक चिकित्सा करनी होगी। प्राथमिक चिकित्सा के लिए प्रमाण पत्र 4 दिन ट्रेनिंग के बाद मिलेगा। सांगानेरी गेट रेड क्रॉस हॉस्पिटल में यह प्रशिक्षण दिया जाता है। रोडवेज परिचालक के लिए प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करें। आगे आपको आरटीओ ऑफिस में लाइसेंस के लिए अप्लाई करना होगा। यहाँ आपको परिचालक का वैद्य लाइसेंस दिया जाएगा।