नई दिल्ली। बॉलीवुड में हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की जोड़ी सबसे खास लोगों मं से एक मानी जाती है। ये आज के लोगों के लिए एक बड़ी मिसाल है। इनकी मोहब्बत के चर्चा बॉलीवुड में काफी प्रसिद्ध भी रहे है। इस जोड़ी के रोमांस के किस्से करीब 58 साल से सुने जा रहे है। अपनी ड्रीमगर्ल हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना मजहब तक बदल दिया था। और इसी के साथ दोनों 43 साल से अपनी शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं।

आपको बता दें कि इस कपल ने एक दूसरे के साथ रहते हुए हर समस्याओं को  बेहद संजीदगी के साथ खत्म किया और हमेशा एक दूसरे पर भरोसा किया। हालांकि फिल्म में काम करने के दौरान धर्मेंद्र का कई एक्ट्रेस के साथ नाम जुड़ता रहा है। हेमा से शादी करने के बाद भी उनका अफेयर चलता रहा है।

हेमा से शादी करने के बाद धर्मेंद्र (Dharmendra) इस एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ने को तैयार हुए थे। उस एक्ट्रेस का नाम था, फेमस एक्टर जगदीश राज (Jagdish Raj) की बेटी अनीता राज (Anita Raj)। बता दें कि अनीता राज भी 90 के दशक में बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती रही हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरूआत साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म प्रेम गीत (Prem Geet) से की थी और पहली ही फिल्म से वो रातों रात एक बड़ी स्टार बन गई थीं। उनका लुक और एक्टिंग इतनी शानदार होती थी कि हर प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्में ऑफर करने के लिए खड़ा रहता था। जब अनीता का करियर ग्राफ पीक पॉइंट पर था तब उन्हें धर्मेंद्र से इश्क हो गया था।दोनों ने एक साथ कई सारी फिल्में की. इनकी जोड़ी लोगों को फिल्मों में अच्छी लगती ही थी लेकिन ऑफ स्क्रीन भी इन्हें लोग खूब पसंद करने लगे थे।

धर्मेंद्र किया करते थे डायरेक्टर से अनीता के लिए रिक्वेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कहा तो यह भी जाता है कि जब 90 के दशक में धर्मेंद्र का करियर जगमगाने लगा था तब न्यू कमर एक्ट्रेस उनके साथ काम करने को मना कर देती थीं। तब अनीता ही ऐसी थी जिन्होंने धर्मेंद्र के साथ काम करते हुए धर्मेंद्र के गिरते करियर को संभालने में मददकी। आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि वो अनीता राज ही थीं, जिनकी वजह से धर्मेंद्र फिल्मों में इतने दिनों तक टिके हुए थे। यही वजह थी अनीता ने अपने करियर की ज्यादा फिल्में धर्मेंद्र के साथ की थीं। इसके पीछे कहा तो यह भी जाता है कि धर्मेंद्र अक्सर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को अनिता को अपनी फिल्म में लेने के लिए मजबूर भी किया करते थे।