Google अपने आप में ही एक बहुत बड़ी कंपनी है और इसके स्मार्टफोन काफी अच्छे होते हैं और ये कंपनी बहुत जल्द ही अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। जी हां, ये कंपनी Google Pixel 8 सीरीज का सबसे सस्ता फोन कुछ दिनों में लॉन्च करने वाली है।

आपको बता दें कि इस फोन के लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन के बारे में बहुत कुछ लीक होने वाली हैं। हम इस लेख में आपको Google Pixel 8a के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि Pixel 7a का सक्सेसर होगा।

इस स्मार्टफोन में आपको Tensor G3 का प्रोसेसर दिया जा रहा है और 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन भी दी जा रही है। ये स्मार्टफोन Pixel A-सीरीज का पहला फोन बताया जा रहा है, जिसमें 120Hz की रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन दी जाएगी।

Google Pixel 8a स्मार्टफोन की खास स्पेसिफेकशन्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Google Pixel 8a में कंपनी 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन, Tensor G3 प्रोसेसर और सात साल का सॉफ्टवेयर दे सकती है। तो वहीं इस स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ मिलने वाला है, जैसा कि Pixel 7a में दिया गया था।
गूगल कंपनी ने दावा किया है कि उनकी A-सीरीज में ये अब तक का सबसे मजबूत फोन होगा और इसके अलावा स्मार्टफोन IP67 रेटिंग के साथ मिलने वाला है। इस स्मार्टफोन का डिजाइन Pixel 8 सीरीज जैसा ही दिया गया है, कंपनी ने इसे ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च करने वाली है।

Google Pixel 8a के फीचर्स

कंपनी अपने इस स्मार्टफोन के साथ 6 महीनों का Fitbit Premium सब्सक्रिप्शन दे रही है। इस फोन में वारलेस चार्जिंग, 30W की वायर्ड चार्जिंग और USB टाइप-सी का फीचर भी दिया जा सकता है। इसके अलावा हैंडसेट में बेस्ट टेक, ऑडियो मैजिक इरेजर, नाइट साइट और मैजिक इरेजर जैसे कैमरा मोड्स के साथ मिलने वाला है।
बता दें कि गूगल ने अपने इस फोन की लॉन्च डेट को अभी कन्फर्म नहीं किया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसको 14 मई तक लॉन्च कर सकती है। इस आगामी 14 मई को Google I/O इवेंट होने वाला है, जिसमें कंपनी नए प्रोडक्ट्स के साथ Android 15 को भी लॉन्च करने वाली है।