आपको पता होगा ही होगा की महंगाई चरम पर है। लोग महंगाई से काफी परेशान है। बड़ी संख्या में लोग अब अपने काम के साथ कोई दूसरा काम भी सर्च कर रहें हैं ताकी वे अपनी इनकम को बढ़ा सकें। यदि आप भी अपनी इनकम को घर बैठे बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में यहां बता रहें हैं। जिससे आप घर बैठे लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपने देखा ही होगा की आजकल बहुत से नोट बाजार में चलन में नहीं हैं। ये पुराने नोट हैं। इस प्रकार के नोटों को बहुत से लोग बेकार समझकर एक और डाल देते हैं। लेकिन आज के समय में इस प्रकार के पुराने नोट काफी ज्यादा डिमांड में हैं। इस प्रकार के पुराने नोटों को वैश्विक बाजार में सेल करके लोग लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप उन्हें सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

10 रुपये नोट बनाएगा लखपति

देखा जाए तो वर्तमान में वैश्विक बाजार में कई प्रकार के नोटों को अच्छी कीमत में सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय 10 रुपये के एक नोट की काफी डिमांड है। बता दें की यह कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है। इसकी खासियत के बारे में बता दें की इस नोट पर मोर की आकृति छपी हुई है तथा इस के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

यदि आप अपने नोट को ऑनलाइन सेल करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए OLX पर जाना होता है। यहां पर आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होता है। यहां आपको अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को डालना होता है। अब आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को यहां अपलोड करना होता है। इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे संपर्क करता है।