Rajdoot Bike 70 के दशक में अपने नाम का सिक्का चल रही राजदूत बाइक ग्राहकों के बीच बहुत ज्यादा पसंदीदा थी। उसे समय किसी के आंगन में यह शानदार बुलेट खड़े होना काफी गौरवपूर्ण बात थी।

आजकल की सड़कों पर जो डिमांड रॉयल एनफील्ड और टीवीएस के शानदार बुलेट की है उसे समय राजदूत का वही जमाना था। किसी कारणवश राजदूत का प्रोडक्शन बंद करना पड़ा और इस वजह से धीरे-धीरे राजदूत मार्केट से सिमट गई। मगर हाल ही में कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि बहुत ही जल्द भारतीय बाजारों में राजदूत की वापसी होने वाली है।

मिलेंगे सुपर सेफ्टी के लिए फीचर्स

अगर आप भारतीय बाजारों में एक बेहतरीन जानी-मानी बुलेट को अपने लिए लेना चाहते हैं तो राजदूत आपके लिए सबसे सही विकल्प है। आपको बता दे कंपनी ने इसके सेफ्टी की जानकारी देते हुए ब्रेक के डिटेल्स साझा किए हैं। सबसे पहले तो इस मॉडल में आपको ही आता था फ्रंट दोनों तरह के ब्रेक दिए जाएंगे जिसमें डिस्क ब्रेक सिस्टम मौजूद होगा।

इसके साथ ही साथ कंपनी ने यह भी बताया है कि इसकी फ्रंट तथा रियल में आपको आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम की व्यवस्था भी दी जाएगी। इसके अलावा आपको बता दे इस मॉडल में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा भी दी जा रही है जो इस मॉडल को विशेष सेफ्टी देने वाला है।

Rajdoot Bike Engine Specifications 

इसी के साथ ही अगर हम बात करें कंपनी की तरफ से सामने आ रही है इंजन स्पेसिफिकेशन की तो आपको बता दे इसकी इंजन क्वालिटी को भी लोगों ने बहुत पसंद किया है। 70 के दशक में यह मॉडल अपने इंजन की वजह से बहुत पसंद की जाती थी। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार नई राजदूत में आपको और भी अपग्रेड इंजन और बेहतरीन फीचर्स दिए जायेंगे।

कितनी हो सकती है माइलेज

अब अगर हम इस मॉडल में मिल रहे 175 सीसी के इंजन की माइलेज की बात करें तो आपको बता दे अब तक कंपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहती है। मगर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि नई राजदूत बाइक में ग्राहकों को 35 kmpl का लाजवाब माइलेज देखने को मिलेगा। हालांकि माइलेज थोड़ी कम या ज्यादा भी हो सकती है।