Yamaha RX 100 जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय बाजारों में यामाहा की बाइक को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन लुक वाली जबरदस्त इंजन क्वालिटी देने वाली बाइक की तलाश कर रहे हैं तो यामाहा की यह मॉडल आपके लिए सबसे सही विकल्प हो सकती है।

आपको बता दे एक समय में 90 के दशक में इस शानदार बाइक ने लोगों के दिलों पर जबरदस्त राज किया था। हाल ही में कंपनी ने यामाहा आरएक्स 100 में फीचर्स और इंजन को अपग्रेड करके इसे एक बार फिर बाजार में लॉन्च करने का फैसला किया है। आईए आपको इसके स्पेसिफिकेशंस की डिटेल्स बताते हैं। 

Yamaha RX 100 Price 

कंपनी की तरफ से सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक आपको बता दे भारत में एक बार फिर यामाहा अपने नाम का डंका बजाने वाली है। ऐसे में अगर आप इस शानदार बाइक को अपना बनाना चाहते हैं तो लिए आपको इसके कीमत की जानकारी दे देते हैं। हालांकि आधिकारिक वेबसाइट पर अब तक कीमत की जानकारी नहीं आई है मगर अनुमान के तौर पर ऐसा कहा जा रहा है कि इस बाइक की शुरुआती कीमत ₹ 1,40,000 से ₹ 1,50,000 तक हो सकती है। 

Engine specification भी है शानदार 

यामाहा की तरफ से दी गई इंजन स्पेसिफिकेशन के मुताबिक आपको बता दे इस मॉडल में आपको 225.9 cc का bs6 का जबरदस्त इंजन मिलने वाला है। कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में आपको 20.1 bhp का पावर जेनरेट करने के लिए इंजन और 19.93 nm का पिक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता दी जा रही है। अपने इंजन स्पेसिफिकेशन के कारण यामाहा की यह नई मॉडल मार्केट में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो रही है। 

मार्केट में जल्द होने वाली है Relaunch 

कंपनी मीडिया रिपोर्ट्स के तहत यह जानकारी दी है कि बहुत ही जल्द भारतीय बाजारों में यामाहा की यह नई मॉडल चमचमाती हुई नजर आएगी। अगर आप यहां की यह मॉडल अपने लेना चाहते हैं तो इसके आने डीटेल्स भी सामने आ रहे हैं। कंपनी नेम ऐसा बताया है कि अनुमान लगाया जा रहा है यह मॉडल साल 2025 की शुरुआती समय में भारतीय सड़कों पर नजर आ सकती है।