भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार काफी तेजी के साथ ग्रो कर रही है। आए दिन कंपनी के द्वारा नए-नए इलेक्ट्रिक वाहनों को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है। इसी बीच एक और कंपनी ने अपना भयंकर इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। जिसमें 400 किलोमीटर तक की लंबी रेंज देखने को मिलेगा।

आपको बता दे की हाल ही में रेनॉल्ट ने अपना पहला इलेक्ट्रिक फाइव सीटर कर को भारतीय बाजार में उतारा है। इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर का नाम Renault 5 Electric Car है। चलिए आपको इसके कीमत सभी फीचर्स और अन्य जानकारी विस्तार रूप से बताते हैं।

Renault 5 Electric Car की जानकारी

आपको बता दे की Renault अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए देश भर में प्रसिद्ध है। अब कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक कार को भारतीय भाषा में लॉन्च किया है, जो लोगों के द्वारा काफी पसंद भी की जा रही है। इसमें कंपनी के द्वारा काफी दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यही कारण है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक कर 400 KM तक की लंबी रेंज देने में सक्षमहै।

Renault 5 Electric Car चार्जिंग

आपको बता दे की दमदार बैटरी और अधिक रेंज होने के साथ ही कंपनी के द्वारा इस फास्ट चार्जिंग काफी सपोर्ट दिया गया है। ताकि कम समय में गाड़ी अधिक चार्ज हो सके। आपको बता दे कि इसमें 130 किलो वाट का चार्जर सपोर्ट दिया जाएगा जो सिर्फ 30 मिनट में गाड़ी को 80% तक चार्ज करने में सक्षम होगी।

Renault 5 Electric Car की

वही कर की कुछ-कुछ फीचर्स भी सामने आ चुकी है हालांकि पूरी जानकारी गाड़ी के लांच होने के बाद ही पता चलेगा। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टच स्क्रीन, इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एयर बैग्स, एयर कंडीशनर जैसे कई शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं।

Renault 5 Electric Car की कीमत

यदि अब आप सोच रहे हैं कि इतने दमदार फीचर्स और अधिक रेंज होने के बाद इसकी कितनी कीमत है। होगी तो आपको बता देगी अनुमानित कीमत है के अनुसार कहा जा रहा है कि कंपनी से इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में 18 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसकी पूरी जानकारी कंपनी के द्वारा सामने नहीं लाई गई है।