आज के समय में हर युवा का ड्रीम बाइक लगभग Royal Enfield Classic 350 हो गई है। अपने भौकाली लुक, दमदार इंजन और फीचर्स के चलते रॉयल एनफील्ड ने लोगों के दिलों में अपना जगह बना लिया है। यदि आप भी उन्हीं में से एक हैं तो इस लेख को एक बार अंत तक पढ़े।

क्लासिक 350 तो सभी कोई लेना चाहता है परंतु सभी के पास इस महंगे बाइक को खरीदने का बजट नहीं होता। इन्हीं लोगों के लिए आज मैं एक ऐसे स्थान के बारे में बताने वाला हूं जहां पर यह बाइक सिर्फ 90,000 रुपए में बिकने को तैयार है। चलिए आपको विस्तार रूप से बताते हैं।

Royal Enfield Classic 350 की कीमत और फीचर्स

आज के समय में भारतीय बाजार में Royal Enfield Classic 350 की कीमत 1.93 लाख से लेकर 2.24 लाख रुपए के आसपास है। इस कीमत के हिसाब से क्लासिक 350 में काफी दमदार इंजन और फीचर्स दिए गए हैं जो इस बाइक को अब्बल दर्जा प्रदान करता है।

इसकी कीमत के हिसाब से बाइक में आपको स्पीडोमीटर ऑटो मीटर, ट्रिप मीटर, एबीएस डिस्क ब्रेक, डम ब्रेक, कंफर्टेबल सीट, बड़ा फ्यूल टैंक, रॉयल लुक जैसे कहीं शानदार फीचर्स इस बाइक में देखने को मिल जाते हैं।

Royal Enfield Classic 350 की पावरफुल इंजन

रॉयल एनफील्ड क्रूजर बाइक होने के चलते कंपनी ने इसमें दमदार इंजन सपोर्ट दिया है जिससे बाइक की परफॉर्मेंस काफी अच्छी हो सके इसमें आपको 350 सीसी की चार स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन मिलता है। यह दमदार इंजन 20 BHP की पावर और 27 NM का अधिकतर टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13 लीटर के आसपास है।

Royal Enfield Classic 350 90 हजार में खरीदे

यदि आप सोच रहे हैं कि रॉयल एनफील्ड को मात्र 90,000 में कहां और कैसे खरीदें तो आपको बता दे की यह बाइक पुणे में सुदर्शन मोटर डीलरशिप के यहां सिर्फ 90,000 में अलग-अलग रंगों के क्लासिक 350 बिक रही है। जी हां दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जो बिल्कुल नई कंडीशन में बिकने को तैयार है।

यदि आपके पास ₹90,000 भी नहीं है तो चिंता ना करें। क्योंकि यहां पर आपको फाइनेंस पर भी बाइक आसानी से मिल जाएगा। इसके लिए आपको 20 से ₹25,000 की डाउन पेमेंट करनी होगी और आप बिल्कुल अच्छी कंडीशन की बुलेट सिर्फ 90,000 में घर ले जा सकते हैं।