भारत में Royal Enfield की बाइकों को बहुत शान की सवारी बनाने वाली दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी माना जाता है। ये कंपनी अपने पॉपुलर मॉडल क्लासिक 350 को नए बॉबर अवतार में पेश करने का प्लना कर रही है।

आपने इस बाइक को सड़कों पर टेस्टिंग करते देखा होगा। इस बाइक का डिजाइन काफी आकर्षक है। बाजार में आने के बाद यह जावा पेराक और जावा 42 बॉबर को काफी कड़क टक्कर देगी।

बॉबर अवतार वाली रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक में कपंनी ने कई तरह के एडवांस फीचर्स भी दिए हैं। इसका लुक काफी अलग है और लोगों को बहुत पसंद आने वाला है।

हमारे देश में लोग वैसे भी बुलेट को चलाना काफी गर्व की बात मानी जाती है इसलिए ही लोग इसको खरीदना ज्यादा अच्छा समझा जाता है। इस बुलेट को चलाने में आपको एक अलग ही अनुभव प्राप्त होने वाला है।

Royal Enfield Classic 350 Bobber का डिजाइन
रॉयल एनफील्ड की इस बाइक का लुक बहुत हद तक इसके रेग्युलर मॉडल क्लासिक 350 के समान दिखाई देता है। इसका एप-हैंगर हैंडलबार और व्हील से जुड़ा रियर फेंडर अलग दिखाई देता है। इसके अलावा इस बुलेट की बॉडी क्लासिक 350 की तरह ही है। तो वहीं इसमें लगे एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और अपडेटेड एग्जॉस्ट डिजाइन के कारण ये काफी शानदार दिखाई देता है।
इस नई बाइक में आपको व्हाइट वॉल व्हील्स, हार्ड पैनियर माउंट और इंजन गार्ड भी दिया जा सकता है, और आपको इसमें क्रैश गार्ड एक्सेसरीज के रूप में मिल सकती है।

Royal Enfield Classic 350 Bobber का इंजन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का इंजन क्लासिक 350, हंटर, मेट्योर और बुलेट के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जो कि 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर होगा। बुलेट में दिया गया ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है और 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। रॉयल एनफील्ड के अन्य मॉडलों की तरह इसमें सीटिंग सेटअप दिया गया है। तो वहीं इसके हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल रियर शॉक्स, दोनों सिरों पर एक डिस्क ब्रेक और रोड-बायस्ड टायर के साथ स्पोक व्हील भी दिए जा सकते हैं।

Royal Enfield Classic 350 Bobber की कीमत
आपको बता दें कि इस क्लासिक 350 बॉबर की एक्स-शोरूम कीमत करीब 2.20 लाख रुपये तक हो सकती है, जिसका सीधा मुकाबला जावा पेराक और जावा 42 बॉबर से होने वाला है।