नई दिल्ली। Royal Enfield Gasoline देश में तेजी से बढ़ रहे पेट्रोल के दामों को देखते हुए लोग अपनी बचत करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों पर काफी जोर दे रहे है। जिसके चलते अब बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ता हुआ दिख रहा है। बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री तेजी से हो रही है। जिसमें फिर चाहे बात फोर व्हीलर की हो, या फिर टूव्हीलर की। अब तो लोग साइकिल को भी इलेक्ट्रिक सेंगनेट में लेना पसंद करने लगे है। यदि आप बुलेट को भी इलेक्ट्रीक में देखना चाहते है तो ये आपके लिए अच्छी खबर है।

Royal Enfield Gasoline दरअसल, रॉयल एनफील्ड को इलेक्ट्रिक अवतार के साथ पेश करने को लेकर कंपनी ने भी एक बड़ी घोषणा की हैं, कि वो जल्द ही बुलेट को इलेक्ट्रिक रूप दे सकते है। और आने वाली इस इलेक्ट्रिक बुलेट को ‘Gasoline’ के नाम से जाना जाएगा।

भारत में जल्द पेश की जाने वाली इस इलेक्ट्रिक बुलेट को ‘Gasoline’ को बुलेटियर कस्टम्स नाम की फर्म तैयार कर रही है, जो पिछले करीब 16 साल से रॉयल एनफील्ड की बाइक्स के कस्टमाइजेशन और मॉडिफिकेशन पर काम कर रही हैं। ये फर्म खासतौर पर रॉयल एनफील्ड की बाइक्स पर अलग लग रूप देने के लिए काम करती है। इसे कई तरह के एंडवास फीचर्स देकर पेश करने का काम करती है। , इस फर्म ने 1984 में मॉडल रॉयल एनफील्ड बुलेट को अनोखे लुक्स और फीचर्स के साथ तैयार करके पेश किया था। है, अब यही फर्म रॉयल एनफील्ड बुलेट को एक नए इलेक्ट्रिक अवतार के साथ पेश करने वाली है।

Read More:इंतजार होने वाला है खत्म, नई Royal Enfield Classic 350 जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स

 Royal Enfield Gasoline की खासियतें

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, बाइक को बॉबर लुक देने के लिए इसकी चेचिस को पहले के मुकाबले 3 इंच लंबा किया गया है, इसके अलावा इसमें नए डिज़ाइन का फ्यूल टैंक दिया गया है। इंजन पार्ट को हटाकर वहां बैटरी को सेट करने की जगह बनाई जाएगी। बैटरी को कवर करने के लिए ख़ास डिज़ाइन दी जाएगी, जिसे फ्यूल टैंक के ठीक नीचे लगाया गया है। फ्यूल टैंक में बाइक का कंट्रोलर दिया गया है जो कि अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स प्रदान करता है। इसका कंट्रोलर नाइट्रो बूस्ट सिस्टम भी देता है, जिससे बाइक का मोटर शुरुआती 5 सेकंड तक काफी पावरफुल होता है।