नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्टेटस सिंबल मानी जाने वाली Royal Enfield कंपनी की बाइक को हमेशा से लोग ज़बरदस्त पसंद करते आए हैं। देश में Royal Enfield की बुलेट को बाइकों का बादशाह माना जाता है, और इस कंपनी की नई बाइक का हमेशा से इंतज़ार रहता है। अब रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अपने दो अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया है। ये मॉडल हैं Interceptor 650 और Continental GT 650, Royal Enfield की ये दोनों  मोटरसाइकिलें भारत की बाजाय यूरोप में कंपनी ने लॉन्च किया है। आने वाले समय में ये दोनों बाइकें देश के बाजार में भी दस्तक दे सकती हैं। Royal Enfield ने इस नए वेरिएंट को- “ब्लैक-आउट” वेरिएंट नाम दिया है ये दोनों नए कलर ऑप्शन में दिए गए हैं, जो एलॉय व्हील्स से लैस होंगे।

Interceptor 650 और Continental GT 650 की डिजाइन

Royal Enfield के ये दोनों मॉडल इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में कंपनी नए एलईडी हेडलैंप दे कर इसे अपडेट किया है। ये लुक Continental GT 650 से कैरी किया गया है। इस बाइक में कंपनी स्विचगियर अपडेट किया है। स्विचगियर को कंपनी Super Meteor 650, Classic Reborn और Meteor 35 से लिया है।

Continental GT 650

Continental GT 650 में कंपनी ने यूएसबी पोर्ट दिया है जो राइड करते समय मोबाइल या किसी औऱ डिवाइस को चार्ज करने के काम आएगा। यदि Interceptor 650 के कलर्स को देखें तो ये दो नए कलर में होंगे, जिनमें से ब्लैक रे और बार्सिलोना ब्लू  कलर ऑप्शन में है। कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में स्लिपस्ट्रीम ब्लू और एपेक्स ग्रे पेंट स्कीम दिया गया है। ब्लैक-आउट तत्व भी देखने को मिलेगा जिसके कारण इंजन केसिंग, इंजन हेड और एग्जॉस्ट पाइप अब ब्लैक-आउट हो गए हैं।

कई महत्वपूर्ण बदलाव हुए

यदि इम बाइक में किए गए दूसरे बदलावों को देखएं तो कंपनी ने इसमें अलॉय व्हील्स को दिया है। आपको बतादें 650 ट्विन्स के लॉन्च होने के बाद से ही ग्राहक अलॉय व्हील्स की मांग करते आए थे। जिसके बाद से कंपनी ने इसमें बड़ा बदलाव किया है। इससे पहले ये मोटरसाइकिल केवल ट्यूब-टाइप टायर जो स्पोक रिम्स के साथ आती थी। बाइक का वजन काफी होता है इसकी वजह से यदि बाइक पंचर होती थी तो उसे ठीक कराने में भारी दिक्कतें होती थी।