नई दिल्ली: भारतीय मार्केट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक में बात करें तो रॉयल एनफील्ड की बुलेट का नाम सबसे पहले आता है लोग इस बाइक की खासियतों को देखना ज्यादा पसंद करते हैं। इन दिनों मार्केट में 350 की धूम मची हुई है, लेकिन इसी बीच कंपनी ने अपनी एक और दमदार बाइक Shotgun 650 से पर्दा उठा दिया है। इस बाइक की खासियतो के देख लोग काफी ज्यादा उत्साहित हैं। जिसका लुक बेसिक मॉडल से हटकर हैं।

शॉटगन की कुछ बाइक मार्केट में आ चुकी है। चंद बाइक लोगों में वितरित भी कर दी गई है। जल्द ही यह सभी ग्राहकों के लिए भी लॉन्च कर दी जाएगी।

Shotgun 650 के लॉच होने से पहले इस बाइक का लुक सामने आया है जो पहली नजर में हार्ले डेविडसन की स्ट्रीट 750 बाइक की तरह दिखाई दे रही है, लेकिन इसमें आगे की ओर गोल एलईडी हेडलैंप्स और विंड शील्ड दिया गया है। जिसे कर्व शेप में बनाकर तैयार किया गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

शॉटगन 650 के इंजन की बात करें तो इसमें ब्लैक ड्यूल एग्जास्ट के साथ 2 स्प्लिट सीट्स दी गई हैं, इसके टायर में काफी ज्यादा डाइमेंशन देखने को मिलता है। इस बाइक में 648 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है, जो 47 बीएचपी की पावर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपए के आसपास होगी। अभी इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नही हुआ है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मोस्ट अवेटेड बाइक को इस साल दिवाली के दौरान लॉन्च किया जा सकता है।