Mini AC: मई के महीने की शुरुआत में ही 45 डिग्री का तापमान पार हो चुका है। इंडिया में सोलर पैनल की भी ताबड़तोड़ बिक्री हो रही है। बिजली की कटौती भी गर्मियों में बढ़ने लगी है। ऐसे में इन्वर्टर भी काफी ज्यादा ख़रीदे जा रहे हैं। सोलर हो चाहे इन्वर्टर, लोड का एक निश्चित समय होता है। कड़ाके की गर्मी में AC को चलाने के लिए बिजली की आवश्यकता होती ही है। ऐसे में आपके लिए मिनी AC बेहद ही काम के साबित हो सकते हैं।

अगर आप भी बढ़ती गर्मी से दुखी है और AC लेना चाहते हैं लेकिन पैसे नहीं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। मार्केट में एक ऐसा AC आ चुका है जो पूरी तरह से पोर्टेबल है, उसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं और उसकी कीमत भी सिर्फ 400 रुपए ही है।

यह मिनी एसी Lacasha नामक एक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके लिए भी कुछ अन्य वेबसाइट्स पर आप इस प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं। यह पोर्टेबल एसी पूरी तरह से आपके बजट में है और भीषण गर्मी से लड़ने में भी कारगर है।

इस Portable Mini AC की सबसे बड़ी खासियत यही है कि यह छोटा होने के साथ-साथ दमदार और स्टाइलिश भी है। इसे यूएसबी केबल की मदद से चार्ज किया जा सकता है। इसे लेकर आपको बिजली के बिल की चिंता नहीं करनी होगी। साथ ही यह प्रोडक्ट बहुत ही आसानी से उपलब्ध है, इसलिए आप इसे घर बैठे भी खरीद सकते हैं। कीमत भी सिर्फ 399 रुपए होने के वजह से बहुत कम है और आप आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं।