नई दिल्ली । यदि आप वीडियो बनाने का शौक रखते है और एक शानदार कैमरा खरीदने की तलाश में तो है तो कैनन (Canon) ने भारतीय बाजार में अपने नए कॉम्पैक्ट कैमरा Canon PowerShot V10 को लॉन्च कर दिया है। जो खासतौर पर वीडियो क्रिएटर्स और स्मार्टफोन वीडियो क्रिएटर्स के लिए तैयार किया गया है। यह कैमरा रिट्रेक्टेबल और टिल्टेबल स्टैंड के साथ आता है कैमरे में एक अंतर्निर्मित माइक्रोफ़ोन भी लगा हुआ है जो बाहर के शोर को कम करने में मदद करता है और साफ साउंड को रिकॉर्ड करता है, जो शानदार क्वालिटी की वीडियो को बनाने के लिए सबसे शानदार कैमरा है।

कैनन ने इस कैमरे को भारत में 39,995 रुपये की कीमत के साथ पेश किया है जो जून 2023 के पहले सप्ताह में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इसे कैनन कैमरे को आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते है। कंपनी ने इसे सिंगल ब्लैक और सिल्वर कलर के साथ पेश किया है।

कैनन पॉवरशॉट V10 एक कॉम्पैक्ट कैमरा है जिसका डाइमेंशन सिर्फ 63.4×90.0x4.3 एमएम का है इसका वजन 211 ग्राम का है। नए कैमरा का डिजाइन इस तरह का है जिसे कंटेंट क्रिएटर्स और व्लॉगर्स के लिए फोटो या वीडियो लेने का सबसे बढ़िया ऑप्शन है।

कैमरे में एक इंच-टाइप सेंसर है जिसमें 19 एमएम के बराबर f/2.8 लेंस दिया गया है। जो मूवी रिकॉर्डिंग के लिए 13 मेगापिक्सेल पिक्सेल और तस्वीरों लेने के लिए 15.1 मेगापिक्सेल देता है। यह कैमरा एक बार में 30 एफपीएस तक 4के से अधिक वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता रखता है और बेहतरीन फुटेज प्रदान करने में मदद करता है।

कैनन पॉवरशॉट V10 कैमरे में लेंस फेस ट्रैकिंग ऑटोफोकस, स्पेसिफिक फ्रेम ऑटोफोकस, मूवी डिजिटल इमेज स्टेबलाइजर और एक घंटे तक की वीडियो रिकॉर्डिंग का पैक किया गया है। इसमें एक अलग से बिल्ट-इनलार्ज-डायमीटर थ्री-एलिमेंट माइक्रोफोन दिया गया है जो साफ और हाई क्वालिटी के ऑडियो शूट करने में मदद करता है।

कैनन पॉवरशॉट वी10 में वाई-फाई (IEEE802.11b/g/n), की सुविधा के साथ साथ ब्लूटूथ एलई 4.2, एचडीएमआई माइक्रो, एक 3.5 एमएम स्टीरियो मिनी जैक और एक सिंगल कार्ड स्लॉट मिलता है। यह चार्जिंग के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है।