यदि आप भी Royal Enfield की बाइक खरीदने जा रहे हैं तो यह खबर खास आपके लिए ही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्दी ही कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) लॉन्च करने जा रही है। इसकी पुष्टि कंपनी के सीईओ विनोद दसारी ने भी की है ।

बताया जाता है कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में प्रवेश करना चाहती है। इसलिए कंपनी एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने पर काम कर रही है जो चलेगी तो इलेक्ट्रिसिटी से लेकर वो दम-खम में किसी भी तरह पेट्रोल की गाड़ी से कम नहीं होगी। इसके लिए कंपनी ने अपनी तैयारी भी जोर-शोर से शुरू कर दी है। माना जा रहा है बहुत जल्दी ही कपंनी अपने इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में उतार देगी।

इनसाइडर्स की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के इंजीनियर्स ने Royal Enfield Electric Bike के लिए प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है और इसमें नए फीचर्स जोड़ने का काम चल रहा है। कंपनी 2023 में किसी भी भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस बाइक मं 8 KWH से 10 KWH तक की बैटरी का उपयोग कर सकती है तो इसे एक्स्ट्रा पॉवर देगी।

गाड़ी में कुछ ऐसे फीचर्स भी हो सकते हैं जो अभी तक कंपनी की दूसरी बाइक्स में नहीं दिए गए हैं। ऐसे में बाइक लवर्स रॉयल एनफील्ड की नई इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर बहुत उत्साहित है। नई बाईक की कीमत कंपनी की मौजूदा बाइक्स की कीमत के आस-पास रहने की संभावनाएं बताई जा रही हैं।