सारा तेंदुलकर महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर की बेटी हैं। उनका जन्म 12 अक्टूबर 1997 को मुंबई, भारत में हुआ था।सारा का पालन-पोषण एक ऐसे परिवार में हुआ है जिसका क्रिकेट से गहरा नाता है, उनके पिता को अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। हालाँकि, उसने अपने भाई अर्जुन तेंदुलकर की तरह क्रिकेट में करियर बनाने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई है। सारा तेंदुलकर देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती हैं। उनकी खूबसूरती बॉलीवुड के कई बड़ी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ देती हैं। सारा तेंदुलकर ने अपनी खूबसूरती से काफी लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ हैं।

सारा ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और लंदन, यूनाइटेड किंगडम में प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (LSE) में उच्च अध्ययन के लिए आगे बढ़ीं। उन्होंने 2019 में समाजशास्त्र में डिग्री के साथ एलएसई से स्नातक किया।

पढ़ाई के अलावा सारा अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। वह परोपकारी गतिविधियों में भी सक्रिय रूप से भाग लेती हैं और उन संगठनों से जुड़ी रही हैं जो वंचित बच्चों की बेहतरी के लिए काम करते हैं।पब्लिक फिगर होने के बावजूद सारा लो प्रोफाइल रहती हैं और अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखती हैं।