नई दिल्ली: देश के ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों 7 सीटर कारें अपना दबदबा बनाए हुए है। कई दिग्गगज कपंनियो ने पुराने मॉडल को अपडेट करके उसे नए फीचर्स का साथ उतारा है। जिसमें महिन्द्रा की एसयूवी से लेकर मारूती की 7 सीटर कारों के नाम शामिल है जिसके बीच अब एमपीवी सेगमेंट में टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion S CNG) भी अपने आकर्षक लुक और ज्यादा सीटिंग कैपेसिटी से बाजार में तहलका मचाए हुए है। कंपनी ने हाल ही में अपनी इस एमपीवी को मार्केट में उतारा है। जिसमें आपको कई जबरदस्त फीचर के साथ पॉवरफुल इंजन देखने को मिलेगा।

Toyota Rumion CNG की कीमत

Toyota Rumion CNG की कीमत के बारे में बात करे तो कंपनी ने इसे 11,24,000 रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ बाजार में उतारा है। और ऑन रोड होने पर इसकी कीमत 13,01,761 रुपये हो जाती है। यदि आप इसके बढ़ते बजट के चलते नहीं खरीद पा रहे हैं। तो कंपनी इसपर आपको आकर्षक फाइनेंस प्लान की सुविधा भी दे रही है। जिसका फायदा उठाकर आप इसे 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं।

Toyota Rumion CNG के फाइनेंस प्लान की डिटेल्स

एमपीवी टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion S CNG) को खरीदने के लिए बैक इस पर ईएमआई कैलकुलेटर के हिसाब से 9.8 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर से  12,01,761 रुपये का लोन दे रही है। जिसकी अवधि 5 वर्ष यानी कि 60 महीनों के लिए है। जिसके तहत आपका हर महिने 25,416 रुपये बतौर ईएमआई के रूप में देना होगा। बैंक से लोन एप्रूव होने के बाद आपको 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट अदा करनी होगी।

Toyota Rumion CNG के स्पेसिफिकेशन्स

Toyota Rumion CNG के फीचर की बात करें तो इसमें 1462cc का 4 सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा। इस एमपीवी में लगा इंजन 5500 आरपीएम पर 86.63 बीएचपी का अधिकतम पावर और 4200 आरपीएम पर 121.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसके माइलेज की बात करें तो इसमें आपको ARAI द्वारा सर्टिफाइड 26.11 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज मिल जाता है।