नई दिल्ली: इन दिनोंटेलीकॉम कंपनी प्राइवेट हो, या फिर सरकारी हर कोई अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए बंपर सुविधाएं दे रही है। जिसमें BSNL ने भी हर बजट के प्लान पेश करके मार्केट में धूम मचा दी है। जिओं के बाद बीएसएनएल कपंनी भी अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए एक के बाद एक हैंडसेट पेश किए है। जिसमें आपको हर बजट वाले प्लान्स देखने को मिल जायेंगे।

बीएसएनएल के रिचार्ज प्लान्स के बारे में बात करें तो यह फायदेंमंद तो होते ही है साथ ही में यह सस्ते होने के साथ नेटवर्क भी इसमें कमाल का देखने को मिलता है। जिसके चलते लोग बीएसएनएल के प्लान को खरीदना ज्यादा पसंद करते है।

यदि आप भी बीएसएनएल के यूजर्स हैं तो आपके लिए खास खबर सामने आ रही है। बीएसएनएल आपके लिए ऐसा प्लान लेकर आ रहा हैं, जिसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, हाई स्पीड डेटा दे जाने के साथ बंपर सुविधाओं भी देखने को मिलेगी। तो आईये इस प्लान के बारे में..

BSNL 298 Plan Benefits

यदि आप बीएसएनएल के 300 रुपये वाले प्लान को लेते है तो इसमें ग्राहकों को इंटरटेंट की चीजों को देखने के लिए हर रोज 1 जीबी डेटा मिलता है। रोजाना मिलने वाले डेटा की स्पीड काम होकर 40Kbps कर दी जाएगी।

अब इस प्लान के अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें आपको सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा , हर रोज 100 एसएमएस भी ऑफर किये जाते हैं। बीएसएनएल कंपनी के इस प्लान में 52 दिन की वेलिडिटी आपको देखने को मिलेगी। इसके अलावा Eros Now entertainment का फ्री एक्सेस भी मिलता है। देखा जाये तो बीएसएनएल का ये प्लान आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है।

Airtel 299 Prepaid Plan

यदि आप एयरटेल के 299 वाले प्लान को लते है तो समें आपको रोजाना 1 .5 जीबी डेटा मिलेगा। है। इसके अलावा सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस फ्री दिए जाते हैं। एयरटेल का ये प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में मिलने वाली सुविधा के बारे में बात करें तो इसमें Free Helootunes, Enjoy Wynk Music का एक्सेस भी दिया जा रहा है।