नई दिल्ली। देश के SUV सेगमेंट में जब भी मजबूत शानदार फीचर्स की गाड़ियो के बारे में बात होती है तो उसमें Tata Punch का नाम टॉप लिस्ट में आता है। इस SUV को लोग इतना पसंद करते है कि दूसरी कपंनी की कारों का मार्केट भी डाउन होने लगा है। यही वजह है कि इसकी डिमांड अब मार्केट में इतनी ज्यादा है इस लोगों को इस  पीरियड के बढ़ने से 6 सप्ताह यानी 42 दिन का वेटिंग पीरियड का इंतजार करना पड़ेगा। कंपनी ने पंच में 3 नए वैरिएंट और जोड़ दिए हैं। वहीं, इसकी लाइनअप से 10 वैरिएंट को बंद भी कर दिय़ा गया हैं।

पंच के 10 वैरिएंट बंद किए

टाटा ने पंच के उन वैरिएंट को हमेशा के लिए बंद कर दिया है जिसे लोग बिल्कुल भी पसंद नही कर रहे थे। जिसमें  उन 10 वैरिएंट में 8 कैमो वैरिएंट शामिल हैं। पंच कैमो वैरिएंट अब उपलब्ध नहीं हैं।

Tata Punch का इंजन

Tata Punch के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कंपनी ने 1.2 लीटर का Revotron इंजन दिया है। जो 6000 आरपीएम पर 86 PS का मैक्सिमम पावर और 3300 आरपीएम पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Tata Punch के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंसपंच

Tata Punch के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको  7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, ऑटो एसी, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैसे एंडवास फीचर्स देखने को मिलते हैं। सेफ्टी के के लिए टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5 स्टार रेटिंग मिली है।

इस एसयूवी की कीमत के बारे में बात करें इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपए है।