आज के समय में भारत के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रचलन बढ़ गया है, इसलिए सभी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक वाहनों को लांच करने में लगी हुई हैं। ऐसे में आपको अपनी जरूरत के हिसाब से मार्केट में कम बजट से लेकर ज्यादा कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल जाएगीं।

आज इस लेख में हम आपको सिंपल डॉट वन के बारे में बताने जा रहे हैं, कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिज़ाइन काफी यूनीक है। तो यदि आप एक अच्छा माइलेज और लुक वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो ये स्कूटर आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। तो चलिए अब आपको इस Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स, कीमत और बैटरी के बारे बताते हैं।

Simple Dot One की बैटरी
आपको बता दें कि Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.7 Kwh की क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी दी गई है, जो कि 8.5 kW पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ी हुई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक को आप 4 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 151 किलोमीटर की रेंज और 105 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है।

Simple Dot One के स्पेशल फीचर्स
आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है। तो वहीं बेहतर सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में सिमिट्रिकली माउंटेड प्रोग्रेसिव मोनो शॉक एब्जॉर्बर दिया है।
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, म्यूजिक कंट्रोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, तीन राइडिंग मोड, 35 लीटर अंडर सीट स्टोरेज, फास्ट चार्जिंग, 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और डीआरएल शामिल हैं।

Simple Dot One की कीमत
कंपनी ने Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ एक वेरिएंट में ही बाजार में उतारा है। जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 99,999 रुपये है और ऑन रोड कीमत 1,08,044 रुपये पहुँच जाती है।