Latest Bike: आज के समय में देश के लगभग हर युवा की पसंद एक स्पोर्ट बाइक होती है, हर कोई अपने जीवन काल में एक सपोर्ट बाइक खरीदना चाहता है। परंतु महंगे कीमत होने के चलते यह स्पोर्ट बाइक उनके बजट में नहीं हो पाते हैं। तो यदि आप भी कोई स्पोर्ट बाइक खरीदना चाहते हैं और बजट कम है तो चिंता ना करें।

दरअसल कावासाकी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना सबसे अफॉर्डेबल स्पोर्ट बाइक को उतार दिया है। इस स्पोर्ट बाइक का नाम Kawasaki Ninja 500 है। जिसकी कीमत काफी कम है और कम कीमत में आपको अधिक स्पीड और तगड़े फीचर्स मिलते हैं।

Kawasaki Ninja 500 के दमदार इंजन

इस स्पोर्ट बाइक में काफी तगड़े इंजन का इस्तेमाल किया गया है ताकि बाइक की टॉप स्पीड अधिक हो सके। अप को इसमें 451 CC का पैरेलल इंजन मिलता हैं जो 9000 आरपीएम पर 45 Bhp का अधिकतर पावर और 6000 आरपीएम पर 42.6 एमएम का टॉर्क पैदा करती है। इस बाइक के साथ 6 स्पीड ट्रांसमिशन भी दिया गया है।

Kawasaki Ninja 500 सस्पेंशन और ब्रेकिंग

स्पोर्ट बाइक होने के चलते इसमें काफी तगड़े सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है बता दें कि इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट में सेमी प्ले लोडिंग 310 mm डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के फ्रंट में 41 mm टेलीस्कोपिंग सस्पेंशन दिए गए हैं, जो की बाइक के राइडिंग को काफी शानदार बनती है।

Kawasaki Ninja 500 की कीमत

कंपनी ने इस बाइक को काफी अफॉर्डेबल तौर पर भारतीय बाजार में उतारा है बाइक की सिर्फ एक वेरिएंट और एक कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च की गई है इसकी कीमत 5.4 लख रुपए एक्स शोरूम रखी गई है बाइक में आपको काफी तेज रफ्तार मिलती है और भारत लुक्स भी दिए गए हैं।

यदि आप 5 से 6 लाख के भीतर कोई शानदार स्पोर्ट बाइक लेना चाहते हैं तो Kawasaki Ninja 500 आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसके तेज रफ्तार स्पोर्टी लुक के चलते लोगों के द्वारा भी इसे खूब पसंद किया जा रहा है।