आपको पता होगा ही की आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस अपनी लय को बरक़रार नहीं रख सकी। इसी कारण पॉइंट टेबल पर इसका नाम नीचे देखा जा सकता है। हालांकि टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने की कगार पर है। बता दें की जैसे ही मुंबई इंडियंस 33वें मैच के दौरान पंजाब किंग्स से भिड़ेगी तो इसी दौरान रोहित शर्मा अपना नाम क्रिकेट के इतिहास में दर्ज करा सकते हैं।

मिलेगी बड़ी उपलब्धि

आपको बता दें की रोहित शर्मा आईपीएल के पुराने खिलाडी रहें हैं। वर्तमान में भी उन्होंने अपनी टीम को 5 मैच जिताएं हैं। बता दें की इस सीजन में टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद भी उनका प्रभाव टीम पर काफी गहरा बना हुआ है। पंजाब किंग्स की आगामी उपस्थिति उनके कैरियर के 250 वें आईपीएल मैच के रूप में होगी, जो की उनके कैरियर का बेहतरीन प्रमाण है। आपको बता दें की इस उपलब्धि को हासिल करने वाले रोहित शर्मा उन खिलाड़ियों के विशेष समूह का हिस्सा बन जाएंगे, जिन्होंने अब तक 250 आईपीएल मैच खेल लिए हैं। आपको बता दें की एमएस धोनी भी इसी विशेष समूह का हिस्सा है, उन्होंने अब तक 256 आईपीएल मैच खेले हैं।

विराट कोहली भी पा सकते हैं यह उपलब्धि

रोहित शर्मा की लंबी आयु तथा लीग में उनकी निरंतरता उनके स्किल तथा प्रभाव को दर्शाती है। जानकारी दे दें की पंजाब के महाराजा यादविंदर सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस तथा पंजाब किंग्स के मैच के रूप में यह माइल स्टोन सेट होगा। जानकारी दे दें की दिनेश कार्तिक और विराट कोहली भी इसी माइल स्टोन के करीब हैं, यदि ये लोग अपने शेष मैच खेलना जारी रखते हैं तो ये भी इसी माइल स्टोन को प्राप्त कर लेंगे।

18 मार्च 2024 तक सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी

एमएस धोनी – 256 मैच
रोहित शर्मा – 249 मैच
दिनेश कार्तिक – 249 मैच
विराट कोहली – 244 मैच
रवीन्द्र जड़ेजा – 232 मैच