नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसे सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट की बजाय अपने निजी साधन से यात्रा करना पड़े, और वो साधन ऐसा हो, जिसमें लागत भी कम आती हो, यानी अच्छे एवरेज की बाइक हो। इसके लिए लोगों की ज़ुबान पर नंबर वन आता है बजाज कंपनी की बाइकों का नाम। यदि बजाज के शुरुआती लेबल की बाइकों को देखें तो उसके हर वैरियंट की बाइक शानदार माइलेज देने वाली होती हैं। इसी तरह की दो बाइकों को बजाज ने पेश किया है, ये बाइक हैं प्लैटिना 100 और प्लैटिना 110

बजाज की ये दोनों बाइक्स एक से बढ़ कर एक खूबियों वाली हैं। माइलेज के मामले में इन बाइकों ने अपना झंडा गाड़ रखा है, इनकी शानदार दिजाइन और दमदार इंजन लोगों को काफी पसंद आती है। यही वजह है कि बजाज की इन दोनों बाइकों की सेल हर महीने टॉप टेन में शामिल होती हैं। यदि कीमत की बात करें तो बजाज प्लैटिना 100  सस्ती पड़ेगी, इसकी कीमत 64653 रुपये है, इस बाइक में 102 सीसी का फोर स्ट्रोक डीटीएसआई सिंगल सिलेंडर इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन वाला इंजन दिया गया है। इसके अलावा बाइक के दूसरे फीचर्स को देखें तो यह भी लोगों को पसंद आने वाला होगा।

Bajaj Platina का डिजाइन और पॉवर

बजाज प्लैटिना में 110cc का पेट्रोल इंजन कंपनी दिया है। इस इंजन में 7500 आरपीएम पर 7.9 पीएस का पावर और 5500 आरपीएम पर 8.3 मीटर का टॉर्क जनरेट करनेवाला है। इस बाइक ले यदि लॉन्ग ड्राइव पर जाना हो तो 11 लीटर की क्षमता का पेट्रोल टैंक दिया गया है। और माइलेज के मामले में भी ये बाइक धांसू है। इस बाइक में आपको 96 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

इस बाइक की डिजाइन की बात करें तो ये बेहद कंफर्टेबल सीट और वाइड रबड़ फुटपैड के साथ है। उसके अलावा इस इक में एलईडी टेल लाइट, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैकपैंडस, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज के साथ टर्न सिंगल लैंप दिया गया है।

बजाज प्लैटिना में 240 मिलीमीटर का फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है जो इस बाइक के लिए सबसे खास है। इसके अलावा 110 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक जो एंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है जो बाइक को एकदम बाइलेंस्ड बनाता है। इस बाइक के फ्रंट में 135 मिलीमीटर का हाइड्रोलिक टेलिस्कोप सस्पेंशन और पीछे की तरफ 110 मिलीमीटर का स्प्रिंग सस्पेंशन है। बजाज प्लैटिना को बजाज कंपनी ने कई कलर ऑप्शंस में बाजार में उतारा है। बजाज प्लैटिना बाइक 100 जोकि 4 कलर ऑप्शन में है और बजाज प्लैटिना 110 बाइक 5 कलर वेरिएंट्स में कंपनी ने दी है।

Bajaj Platina EMI

बजाज कंपनी की बजाज प्लैटिना को यदि आप नगद ना लेकर बैंक लोन पर लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 7000 का डाउन पेमेंट देना होगा। बाकी की बची 66,347 की रकम बैंक फाइनेंस हो जाएगा। यदि आप लोग पर लेते हैं तो इसके लिए आपको हर महीने 2131 रुपये की एमआई लगेगी। इस आसान प्रक्रिया के बाद आप कम कीमत पर बाइक को अपने घर ला सकते हैं।