देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड लगातार बढ़ रही है। तमाम बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने इलेक्ट्रिक व्हीकल या तो लॉन्च कर दिए हैं या लॉन्च करने की तैयारी में है। ऐसे में आपके लिए भी बड़ी खुशखबरी है। यदि आप भी एक दमदार और भरोसेमंद इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो मात्र 14,000 रुपए देकर Ather 450 X Electric Scooter खरीद सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से जानकारी खबर में आगे दी गई है।

क्या हैं Ather 450 X के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

ट्रेडिशनल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के मुकाबले Ather 450 X को आप 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चला सकते हैं। इसमें 2.9 kwh कैपेसिटी वाली लिथीयम आयन बैटरी है जो 6000 वाट की पावर मोटर को चला सकती है। इस बैटरी को पूरा चार्ज होने में एक बार में लगभग 3 से 5 घंटे लगते हैं। इस बार चार्ज होने के बाद यह लगभग 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

अगर Ather 450 X Electric Scooter के फीचर्स की बात की जाए तो इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इनके अलावा इसमें आपको डिजिटल ऑडोमीटर, डिजीटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मोबाइल चार्जिंग पॉइंट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

क्या है Ather 450 X की कीमत

यदि आप एथर 450 एक्स को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 1,38,006 रुपए है। इसे आप मात्र 14,000 रुपए का डाउन पेमेंट देकर भी घर ले जा सकते हैं, बाकी का अमाउंट आपको बैंक से लोन मिल जाएगा और आपको 9.7 फीसदी की ब्याज दर से 36 माह की 4,447 रुपए की मासिक किस्तों के रूप में देकर भी चुका सकते हैं। वर्तमान में बहुत से बैंक इस स्कूटर पर फाइनेंस सुविधा दे रहे हैं।