Tata Harrier : ऑटो सेक्टर में धांसू गाड़ी इंडियन मार्केट में लॉन्च हो रही हैं, जिसके चलते ही टाटा कंपनी ने लॉन्च की है अपनी एक धमाकेदार गाड़ी जिसका मॉडल और गाड़ियों से हटकर है. Tata की इस गाड़ी को देख लोगों का दिल वही अटक जाएगा. तो चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं इस गाड़ी का नाम क्या है. इस गाड़ी का नाम है Tata Harrier. जिसको अभी से ही लोग इसका टीजर देख पसंद कर रहे हैं. इसके मॉडल के रिव्यु से ही लोगों के दिल में यह गाड़ी राज कर रही है. लोग चाहते हैं कि जल्दी ये गाड़ी मार्केट में आ जाए और इस गाड़ी को जल्द से जल्द अपना बना लें.

चलिए सबसे पहले टाटा की इस न्यू गाड़ी यानी की Tata Harrier के बारे में पूरी जानकारी देते है. आइए इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरी डिटेल से जानकारी देते है.

Tata Harrier के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इस टाटा की न्यू एसयूवी यानी की Tata Harrier में आपको कई लेटेस्ट और अट्रैक्टिव फीचर्स मौजूद मिलने वाले है. इसमें आपको इमरजेंसी के लिए ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैफिक अलर्ट रिमाइंडर, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन, लेन चेंज असिस्ट आदि. जैसे तमाम फीचर्स दिए जायेंगे. वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको 6 एयरबैग सेफ्टी के लिए दिए गए है.

Tata Harrier का इंजन

अगर इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो टाटा की कंपनी ने इस नई एसयूवी में आपको 170 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया है. यह इंजन बीएस 6 फेज-2 मानक पर आधारित बेस है. जो कि 167 bhp की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सफल रहने वाला है. कंपनी ने इस एसयूवी को 7 अलग अलग वेरिएंट में पेश किया है. पहला वेरिएंट आपको XE मिलेगा. वहीं बाकी के वेरिएंट आपको XM, XMS, XT+, XZ, XZ+ और XZA+(O) मिलने वाले है.

Tata Harrier की कीमत

अगर इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इसकी इंडियन मार्केट में कीमत 15 लाख रुपये से शुरू है. टाटा की इस टॉप वेरिएंट की कीमत 24 लाख रुपये तक की है.