नई दिल्ली: यदि आप फैमिली के साथ सफर करने के लिए कार खरीदने का सपना देख रहे है या भविष्य में कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन बजट ना होने के चलते नही खरीद पा रहे है तो आपकी स परेशानी को दूर करने के लिए टाटा की यह खार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है।

लोगों की इसी परेशानी को देखते हुए टाटा कपंनी जल्द ही कम बजट की अपनी शानदार कार टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन (Tata Nano Ev) को पेश करने जा रही है, जो देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार मानी जा रही है।  उम्मीद जताई जा रही है कि 2024 के शुरुआत में कंपनी इस कार को लॉन्चिंग कर सकती है।

यह भी पढ़ें : HERO SPLENDOR PLUS XTEC ने मार्केट में आते ही मचाया हल्ला, माइलेज और फीचर्स देख खरीदारी को उमड़ी भीड़

Tata Nano Ev की रेंज

Tata Nano Ev की रेंज के बारे में बात करे, तो इसमें कपंनी ने 17Kwh की बैटरी दी गई है, इसके अलावा टाटा नैनो के अंदर 40Kwh का इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ी गई है जो तकरीबन 100 किलोमीटर की स्पीड प्रोवाइड करने में मदद करती है। इसकी बैटरी को एक बार फुल चार्ज कर करने पर यह 300 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें, तो वह 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है।

यह भी पढ़ें : अब सर्दी में स्वैटर और जैकेट को छोड़ पहनें इलेक्ट्रिक जैकेट, शरीर में आ जाएगी गर्मी, जानिए कीमत और खूबियां

Tata Nano Ev के फीचर्स

Tata Nano Ev के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस कार में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के फीचर्स दिए है। जैसे की एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर कंडीशनर इत्यादि।

Tata Nano Ev की कीमत

टाटा कंपनी की इस गाड़ी को नाम इलेक्ट्रॉ (Electra EV Nano) से पेश किय़ा जायेगा, जिसकी कीमत तक़रीबन 4 लाख से ₹500000 के बीच हो सकती है।