नई दिल्ली। भारत के दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा कंपनी एक बार फिर से नई अपडेटेड कार के साथ तहलका मचाने वाली है। रतन टाटा की ओर से पेश की जाने वाली उनकी प्यारी नैनो एक नए लुक के साथ पेश की जाएगी। अभी तक सड़को पर तेज गति से दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक वर्जन के वाहन भारी कीमत के साथ पेश किए गए है लेकिन अब टाटा अपनी सबसे बेस्ट और कम कीमत की नैनो को इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है।

भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक माने जाने वाली tata Nano EV जल्द पर्दा उठा सकती है। tata Nano EV में स्पोर्टी लुक के साथ जबरदस्त फीचर्स को देखकर आप इसके दीवाने हो जाएंगे। टाटा नैनो EV में स्पोर्टी लुक के साथ जबरदस्त रेंज भी देखने को मिल सकते है। आइये बताते है इसके फीचर्स और इंजन के बारे में।

Tata Nano के तगड़े फीचर्स

Tata कपंनी अब अपनी लखटकिया कार Nano को तगड़े फीचर्स के साथ एक नया रूप दे रही है। Tata Nano EV में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग होने के साथ, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट से लॉक किया जाने वाला सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे धाकड़ फीचर्स दिए जा सकते है।

पेट्रोल इंजन ने मार्केट में मचाई थी तबाही

टाटा की नैनो इलेक्ट्रिक सेगमेंट की इस धांसू कार में दमदार इंजन दिया जा रहा है जो 315 km रेंज का होगा।

Tata Nano की कीमत

Tata Nano ने नई इलेक्ट्रिक पर काम करना शुरू किया है। अभी टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो है जिसकी कीमत 8.50 लाख रुपए से शुरू होकर 11.79 लाख तक जाती है। इस इलेक्ट्रिक कार में हैचबैक में लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया है।