आप जानते ही होंगे की वहां निर्माता कंपनी Tata के वाहनों को हमारे देश में काफी पुराने समय से इस्तेमाल किया जाता रहा है। बेहतरीन फीचर्स तथा मजबूत बॉडी के साथ ही टाटा के वाहनों में जबरदस्त लुक आपको दिया जाता है। इसी क्रम में हालही में टाटा ने अपनी Tata Nexon को नए लुक में बाजार में उतारा है।

बताया जा रहा है की इसका नया लुक पहले से ज्यादा शार्प है। नए लुक में आप इसकी हेड लाइट तथा ग्रिल को पहले से ज्यादा आकर्षक देखा जा सकता है। इसमें आपको LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स की सुविधा भी दी हुई है। आइये अब आपको इस गाड़ी के फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tata Nexon के ख़ास फीचर्स तथा इंजन

Tata Nexon में आपको पहले से कहीं ज्यादा बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहें हैं। बता दें की इस नए लुक में आपको नया डैशबोर्ड और लेयर्ड लुक काफी जबरदस्त फीलिंग दे रहा है। इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की सुविधा भी दी हुई है। जिससे आप अपने सफर में संगीत का आनंद ले सकते हैं। इसके स्टीयरिंग व्हील पर काफी बटन दिए गए हैं, जिनसे आपको काफी सुविधाएं मिल सकेंगी।

इसके अलावा इसमें आपको अन्य कई अपडेटेड फीचर्स भी मिलेंगे। इसमें आपको दो इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं। पहला इंजन 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो की 110 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है वहीं इसका दूसरा इंजन 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन है, जो की 110 bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्शन है।

धांसू हैं सेफ्टी फीचर्स

इसमें आपको काफी सारे सेफ्टी फीचर्स दिए हुए हैं। जो आपके सफर को सुरक्षित बनाते हैं। बता दें की इसमें आपको फ्रंट एयरबैग्स के साथ ही ऑप्शनल साइड और कर्टेन एयरबैग्स भी दिए जाते हैं। इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) की सुविधा भी दी हुई है। इस गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) का सपोर्ट भी दिया जाता है। इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) भी इसमें दिया गया है, जो की गाड़ी के फिसलने या अनियंत्रित होने की स्थिति में आपकी गाड़ी को नियंत्रित करता है।

Tata Nexon की कीमत

जानकारी दे दें की Tata Nexon कार की कीमत के बारे में अभी कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है हालांकि जानकार लोगों के अनुसार यह कार 10 लाख रुपये के लगभग की कीमत में लांच हो सकेगी।