भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल मौजूद है, परंतु इन सब में सबसे अधिक लोकप्रियता Tata Punch EV की है। अन्य कारों की तुलना में हर साल Tata Punch EV की लोकप्रियता बढ़ रही है। ऐसे में यदि आप भी सोच रहे हैं इस फोर व्हीलर को खरीदना तो कंपनी के द्वारा इस पर काफी शानदार फाइनेंस प्लान दिया जा रहा है।

आपको बता दे की Tata Punch EV को खरीदने के लिए आपको सिर्फ 1 लाख खर्च करने हैं। जिसके बाद आप इस शानदार फोर व्हीलर को अपने घर ले आ सकते हैं। चलिए इस पर मिलने वाले फाइनेंस प्लान के बारे में आपको विस्तार रूप से बताते हैं।

Tata Punch EV की कीमत

आपको बता दे कि हम बात कर रहे हैं Tata Punch EV के सपोर्ट वेरिएंट की जिस पर कंपनी के द्वारा काफी शानदार फाइनेंस प्लान दिया जा रहा है। आपको बता दे कि इस फोर व्हीलर की कीमत 10,98,999 रुपए एक्स शोरूम है। जबकि ऑन रोड इसकी कीमत बढ़ाकर 11,54,168 रुपए तक हो जाती है।

Tata Punch EV पर मिलने वाला फाइनेंस प्लान

यदि आपके पास 11 लख रुपए नहीं है तो कंपनी के द्वारा दिए जा रहे हैं फाइनेंस प्लान के तहत आप इस कार को खरीद सकते हैं। फाइनेंस प्लान के अंतर्गत आपको केवल एक लाख रुपए की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी। इसके बाद बैंक आपको लोन देगी। इस लोन को चुकाने के लिए आपको 22,294 की मंथली EMI भरनी होगी।

Tata Punch EV के बैट्री पैक और चार्जर

यदि आप इस कर को खरीदने हैं तो इसके पावरफुल बैटरी पैक और रेंज के बारे में भी जान लेनी चाहिए। कंपनी के द्वारा इसमें 25 काह क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। जिसे चार्ज करने में 3.6 घंटे का समय लगता है।

कोई एक बार फुल चार्ज होने पर यह कर आसानी से 315 किलोमीटर की शानदार रेंज ऑफर करती है। आपको बता दे कि इसमें काफी पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया गया है जिस वजह से यह कार 140 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है।