नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी मजबूती के साथ शानदार माइलेज के लिए जानी जाती है। यह कार आज के समय में परिवार के साथ चलने के लिए सबसे बेस्ट साबित हुई है। सभी की पसंद को देखते हुए मारूती ने एक बार फिर से न्यू जेनरेशन हैचबैक कार Maruti Alto 800 को लॉच करने जा रही है। जिसकी क  तस्वीर लीक हो गई हैं। टीवीसी शूट के दौरान नई Maruti Alto 2022 कार को सामने देखा गया है।

Maruti Suzuki Alto के मार्केट के बारे में

साल 2000 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी आज के समय में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है। जैसे-जैसे खरीदार एसयूवी की ओर खीच रहे है उसके चलते पहले ऑल्टो की बिक्री में गिरावट देखने को मिली थी लेकिन इसकेबाद फिर से मारुति सुजुकी की अल्टो ने अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल कर ली। कंपनी अब जल्द ही देश में नई-जेनरेशन की मारुति ऑल्टो 2023 लॉन्च करने जा रही है।

साल 2023 दिवाली के पहले हो सकती है लॉच

साल 2023 के अंत तक लटॉच होने वाली नई मारुति ऑल्टो 2023 की कुछ तस्वीरे सामने आई है जिससे देखने को मिल रहा है कि पहले की अपेक्षा इसमें कई खास फीचर्स जोड़े गए है।

 नई Alto में मिलेगा दमदार इंजन

पेश की जाने वाली इस नई कार में 800cc, के 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिए जा सकते है। इससे पहले इस तरह के इंजन ऑल्टो K10 में पेश किया गया था। इस छोटी कार में पेट्रोल इंजन के अलावा सीएनजी वाला मॉडल भी उतारा जाएगा।

नई Alto का डिजाइन

नई Alto का डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिलेगा।  इस कार के टेल-लाइट्स रेक्टेंगुलर शेप के साथ, नए बंपर और एक बड़े टेलगेट शामिल किए गए हैं। नई ऑल्टो हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसे नई S-Presso और Celerio में भी देखने को मिला है।

 नई Maruti Alto में मिलेगें शानदार फीचर्स 

नई मारुति ऑल्टो का साइज को पहले से बड़ा किया गया है। जिसके चलते अब केबिन के अंदर भी ज्यादा जगह देखने को मिलेगी। इसे नए डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेगें।