EPFO Salary Increased: क्या आप भी सरकारी नौकरी करते है या फिर आप EPFO के मेंबर है. तो आपके लिए इस खबर में लेकर आए है हम एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी. ये एक ऐसी खुशखबरी है जिसको पढ़कर सरकारी कर्मचारी और EPFO वाले बल्ले बल्ले करने लगेंगे.

बता दें कि सरकारी रिटायर नौकरी वालो के लिए सेविंग सैलरी सीमा में बड़ा बदलाव किया गया है. इस बदलाव में अब सरकारी रिटायर कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी कर दी गई है. इस बदलाव के बाद कर्मचारियों की सैलरी में 15 हजार रूपए मासिक तौर पर बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खबर है कि इस सैलरी सीमा के बदलाव के लिए सरकार द्वारा एक कमिटी का गठन किया गया है. इसी कमिटी द्वारा ही सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में बदलाव को लेकर सभी फैसले किए जाने है.

बता दें कि अगर सैलरी में बड़ोतरी हुई है तो ऐसा में जाहिर सी बता है कि कर्मचारियों को भी ज्यादा से ज्यादा अपना योगदान देना होगा. सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए जहां एक ओर सरकारी कर्मचारियों की वेतन सीमा को 15,000 तय किया गया है. तो वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों को मूल वेतन पर 12 प्रतिशत का कंट्रीब्यूशन करना होगा. इस 12% कंट्रीब्यूशन के बाद कर्मचारियों को इसका 8% का हिस्सा लाभार्थी को मिलने वाला है.

कर्मचारियों की बल्ले बल्ले

2014 की बात करें तो EPFO के अनुसार सैलरी की लिमिट 6500 रूपये से लेकर 15000 रुपए कर दी गई थी. लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 15 हजार रूपए से लेकर 21 हजार रुपए कर दी गई है. ये अमाउंट प्रति माह के हिसाब से की गई है.

एक खास जानकारी और भी आपको बता देते है कि ये स्कीम केवल और केवल उन लोगों पर लागू होगी जहां पर कर्मचारियों की संख्या 20 से ज्यादा होगी. अब सरकार का इसपर अंतिम फैसला होना है बाकी है. देखने वाली बता होगी की अब सरकार इस मुद्दे पर आखिर क्या फैसला लेती है.