नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे दमदार कारों में से एक मानी जानी वाली टाटा मोटर्स की Sumo एक बार फिर नए अवतार के साथ तहलका मचाने को तैयार है। इस कार की सेल से यही अनुमान लगाया जा सकता है कि ग्राहकों के बीच इस कार को कितना पसंद किया जाता है। जिसपर लोग आँख बंद कर के भरोशा करते है भले ही टाटा महिंद्रा की सबसे लोकप्रिय कारो में से एक रही टाटा सूमो का प्रोडेक्शन कपंनी ने बंद कर दिया हो, लेकिन लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए टाटा मोटर्स ने सूमो को एक बार फिर से नए अवतार में लांच किया है

अब  उम्मीद जताई जा रही है कि टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी नई धाकड़ कार Tata Sumo को  मार्केट में जल्द उतार सकती है आईये जानते है इस कार की खासियत के बारे में…

Tata Sumo SUV के फीचर्स

Tata Sumo SUV के फीचर्स के बारे में बात करें, तो इसमें आपको काफी सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिसमे एंड्रॉइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट मिल सकती है इसके साथ ही इसमें एक बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है। वहीं इस प्रीमियम लुक के साथ पेश की जाने वाली कार में बेहतर कंफर्ट वाली सीट के साथ कई फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Tata Sumo SUV का दमदार इंजन

Tata Sumo में दिए जाने वाले इंजन के बारे में बात करें तो Tata Sumo में कपंनी ने काफी शक्तिशाली इंजन दिया है। जो गांव से लेकर शहर तक की कच्चे पक्की सड़को में चलने में सक्षम है। वही इसमें इंजन के तौर पर 2.0 लीटर का इंजन मिल सकता है जो की 176 BHP की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।
वही इसका इंजन 6 स्पीड मैनुअल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है।

Tata Sumo SUV की अनुमानित कीमत

Tata Sumo की  कीमत के बारे में बात करें तो Tata Sumo कार कंपनी द्वारा लगभग 8 लाख रूपए की शुरूआती कीमत के साथ लांच कर सकती है और इसके टॉप मॉडल की अनुमानित कीमत 11 लाख रूपए हो सकती है वही बात की जाए इसके मुकाबले की तो इसका मुकाबला महिंद्रा स्कार्पियो से देखने को मिलेगा।